close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US Open: वीनस विलियम्स को मात देकर फाइनल में स्लोआने स्टीफंस

अमेरिका की स्टीफंस की खिताबी जीत के रास्ते में उनकी हमवतन खिलाड़ी मेडिसन कीज खड़ी हैं, जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में कोको वांडेवेघ को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से मात दी

US Open: वीनस विलियम्स को मात देकर फाइनल में स्लोआने स्टीफंस
स्टीफंस ने वीनस को 6-1, 0-6, 7-5 से मात देकर बड़ा उलटफेर किया. (PHOTO : PTI, AP/8 September, 2017)

न्यूयॉर्क: अमेरिका की गैर-वरीय खिलाड़ी स्लोआने स्टीफंस ने अपनी हमवतन और दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स को मात देकर अमेरिका ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है. महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में स्टीफंस ने वीनस को 6-1, 0-6, 7-5 से मात देकर बड़ा उलटफेर किया. स्टीफंस पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं और अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में खिताबी जीत से केवल एक कदम दूर हैं. अमेरिका की स्टीफंस की खिताबी जीत के रास्ते में उनकी हमवतन खिलाड़ी मेडिसन कीज खड़ी हैं, जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में कोको वांडेवेघ को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से मात दी. रोमांचक बात यह है कि कीज भी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं. दोनों खिलाड़ी अपना पहला खिताबी मुकाबला एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी. 

अमेरिकी ओपन : फाइनल में नहीं पहुंच सके ब्रायन बंधु

अमेरिका की दिग्गज पुरुष युगल जोड़ी- माइक ब्रायन और बॉब ब्रायन को साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. इस दिग्गज जोड़ी को गुरुवार देर रात खेले गए मुकाबले में स्पेन के फेलेसियानो लोपेज और मार्क लोपेज की जोड़ी ने फाइनल में जाने से रोका. सेमीफाइनल में स्पेनिश जोड़ी ने ब्रायन बंधुओ को 3-6, 6-3, 6-4 से मात दी. यह मैच एक घंटे 53 मिनट तक चला. ब्रायन बंधुओं ने तीन ऐस लगाए जबकि लोपेज बंधुओं ने एक ऐस लगाया. स्पेनिश जोड़ी ने 47 विनर्स लगाए. वहीं अमेरिकी जोड़ी ने 40 विनर्स लगाए. फाइनल में इस जोड़ी का सामना नीदरलैंड्स के जीन जूलियन रोजेर और रोमानिया के होरिया टाकाऊ की जोड़ी से होगा. इस जोड़ी ने फिनलैंड के हेनरी कोंटिनेन और ऑस्ट्रेलिया के जॉन पीयर्स की जोड़ी को 1-6, 7-6(7-5), 7-5 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया. 

(इनपुट एजेंसी से भी)