close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US Open: 2019 में एक भी ग्रैंडस्लैम नहीं जीत सके फेडरर, बोले- मैं वापसी करूंगा

US Open: रोजर फेडरर (Roger Federer) को साल के चौथे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. 

US Open: 2019 में एक भी ग्रैंडस्लैम नहीं जीत सके फेडरर, बोले- मैं वापसी करूंगा
रोजर फेडरर इस साल सिर्फ एक ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच सके. (फोटो: Reuters)

न्यूयॉर्क: तीसरी वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर यूएस ओपन (US Open) में एक बार फिर उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उन्हें क्वार्टर फाइनल में ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) ने हराया. इस हार के साथ ही यह तय हो गया कि 2019 में उनके नाम कोई भी ग्रैंडस्लैम खिताब नहीं होगा. रोजर फेडरर (Roger Federer) ने करियर में 20 सिंगल्स ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं, जो विश्व रिकॉर्ड है. स्विस किंग फेडरर को भरोसा है कि वे अपने इन खिताबों को आगे बढ़ा सकते हैं. उन्होंने हार के बाद कहा कि वे वापसी करेंगे. 

स्विट्जरलैंड (Switzerland) के रोजर फेडरर 38 साल के हैं. अगर वे यूएस ओपन जीतते तो सबसे उम्रदराज चैंपियन का रिकॉर्ड भी बनाते. लेकिन बुल्गारिया (Bulgaria) के ग्रिगोर दिमित्रोव उनके राह में आड़े आ गए. यूएस ओपन साल का चौथा और आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट है. अब अगला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन अगले साल जनवरी में होगा. रोजर फेडरर ने पिछले सात साल में सिर्फ तीन ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. उनके 17 ग्रैंडस्लैम 2013 या उससे पहले के हैं. 

यह भी पढ़ें: Ashes: बेन स्टोक्स ने उड़ाई ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की नींद, कहा- पहले ऐसा कभी नहीं हुआ

क्या वे अब भी 21वां ग्रैंडस्लैम जीतने का भरोसा रखते हैं? इस सवाल पर फेडरर ने कहा, ‘मैं भविष्यवक्ता नहीं हूं. हम ऐसा कोई दावा नहीं कर सकते. लेकिन उम्मीद है कि मैं और खिताब जीतूंगा. मुझे लगता है कि यह साल मेरे लिए बेहतरीन रहा है. अभी थोड़ा निराश हूं, लेकिन मैं वापसी करूंगा.’ रोजर फेडरर इस साल विंबलडन के फाइनल और फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे. वे ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में हार गए थे. 

रोजर फेडरर ने क्वार्टर फाइनल में पहला सेट जीतकर अच्छी शुरुआत की थी. वे आगे यह लय कायम नहीं रख सके. गैरवरीय ग्रिगोर दिमित्रोव ने वापसी करते हुए यह मैच 3-6, 6-4, 3-6, 6-4. 6-2 से जीत लिया. 78वीं रैंकिंग वाले दिमित्रोव पहली बार किसी ग्रैंडस्लैंम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. सेमीफाइनल में उनका मुकाबला रूस के डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) से होगा. 

(इनपुट: Reuters)