close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US Open: नडाल सेमीफाइनल में, 19वें ग्रैंडस्लैम खिताब से 2 जीत दूर, मोंफिल्स उलटफेर का शिकार

US Open 2019: 13वीं वरीयता प्राप्त गेल मोंफिल्स (Gael Monfils) क्वार्टर फाइनल में हारकर यूएस ओपन से बाहर हो गए. 

US Open: नडाल सेमीफाइनल में, 19वें ग्रैंडस्लैम खिताब से 2 जीत दूर, मोंफिल्स उलटफेर का शिकार
स्पेन के राफेल नडाल करियर में 18 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: साल के चौथे ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन (US Open) में उलटफेर का दौर जारी है. 13वीं वरीयता प्राप्त गेल मोंफिल्स (Gael Monfils) क्वार्टर फाइनल में हारकर यूएस ओपन से बाहर हो गए. दूसरी आरे, दूसरी सीड राफेल नडाल (Rafael Nadal) का विजय अभियान जारी है. उन्होंने अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. वे पुरुष सिंगल्स के टॉप-4 में एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाई है. टॉप सीड नोवाक जोकोविच, तीसरी सीड रोजर फेडरर और चौथी सीड डोमिनिक थिएम टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. 

स्पेन के राफेल नडाल ने बुधवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में 20वीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्त्जमैन (Diego Schwartzman) को सीधे सेटों में हरा दिया. उन्होंने सेमीफाइनल के लिए खेले गए इस मुकाबले में 6-4, 7-5, 6-2 से जीत दर्ज की. सेमीफाइनल में उनका मुकाबला 24वीं वरीयता प्राप्त मातेओ बेरेतिनी (Matteo Berrettini) से होगा. इटली के बेरेतनी ने टूर्नामेंट का एक और उलटफेर करते हुए 13वीं वरीयता प्राप्त गेल मोंफिल्स को हराया. बेरेतनी ने फ्रांस के गेल मोंफिल्स को 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 7-6 (7-5) से मात दी. 

यह भी पढ़ें: 18 साल पुरानी हैट्रिक पर भिड़े हरभजन और गिलक्रिस्ट, भज्जी बोले- रोना बंद करो दोस्त...

यूएस ओपन में अब टॉप-10 पुरुष खिलाड़ियों में सिर्फ राफेल नडाल और डेनिल मेदवेदेव ही खिताबी रेस में बचे हुए हैं. रूस के डेनिल मेदवेदेव को पांचवीं सीडिंग दी गई है. सेमीफाइनल में उनका सामना गैरवरीय बुल्गारियाई खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा. मेदवेदेव ने क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टानिस्लास वावरिंका को हराया है. दिमित्रोव ने स्विट्जरलैंड के ही रोजर फेडरर को हराया है. 

स्पेन के राफेल नडाल ने करियर में 18 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. इनमें तीन यूएस ओपन के खिताब शामिल हैं. उन्होंने आखिरी बार यहां 2017 में खिताब जीता था. 33 साल के नडाल अब अपने 19वें ग्रैंडस्लैम खिताब से बस दो जीत दूर हैं. रोजर फेडरर ने पुरुष सिंगल्स में सबसे अधिक 20 ग्रैडस्लैम खिताब जीते हैं. अगर नडाल 19वां ग्रैंडस्लैम जीत लेते हैं, तो अगले साल फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं.