US Open: तीसरे दौर में पहुंचीं वीनस विलियम्स, गार्बिने मुगुरुजा भी अगले राउंड में
Advertisement

US Open: तीसरे दौर में पहुंचीं वीनस विलियम्स, गार्बिने मुगुरुजा भी अगले राउंड में

विंबलडन चैम्पियन गार्बिने मुगुरुजा ने यिंग यिंग डुआन को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से मात दी.

वीनस विलियम्स ने ओसियाने डोडिन को सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से हराया. (PHOTO : US Open Tennis/Twitter)

न्यूयॉर्क: अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 37 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी वीनस ने फ्रांस की ओसियाने डोडिन को मात दी. महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वीनस ने डोडिन को सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से हराया. इसके अलावा, विंबलडन चैम्पियन गार्बिने मुगुरुजा ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने यिंग यिंग डुआन को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से मात दी. कैरोलिना वोजनियाकी को हालांकि उलटफेर का शिकार होना पड़ा. उन्हें 40वीं विश्व वरीयता प्राप्त एकातारीना माकारोवा ने 6-2, 6-7 (5-7), 6-1 से मात देकर अगले दौर में कदम रखा.

मारिया शारापोवा तीसरे दौर में, एलेक्सजेंडर ज्वेरेव और निक किर्गियोस बाहर

साल के चौथे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री धारक रूस की टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. वहीं, कैरोलिना वोजिन्याकी, निक किर्जियोस और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को टूर्नामेंट से बाहर जाना पड़ा है. शारापोवा ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में हंगरी की टीमिया बाबोस को मात दी. वाइल्ड कार्ड से टूनार्मेंट में प्रवेश हासिल करने वाली शारापोवा ने बाबोस को 6-7 (4-7), 6-4, 6-1 से मात दी. अपनी जीत के बाद शारापोवा ने कहा, "मैं जानती थी कि मुझे इस दौर में जीत हासिल करनी है और मैंने की. मुझे मेरे प्रशंसकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और यह सबसे खास बात है."

शारापोवा ने इससे पहले दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप को पहले दौर में मात देकर उलटफेर किया था. डेनमार्क की वोज्नियाकी को महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में हार मिली है. उन्हें रूस की इकेटरीना माकारोवा ने 6-2, 6-7, 6-1 से मात दी. महिला एकल के अन्य मैचों में रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने चेक गणराज्य की मार्केटा वोनड्रोसोवा को 4-6, 6-4, 7-6 (2) से मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया. पोलैंड की एग्निस्का रादवांस्का ने क्रोएशिया की पेट्रा मर्टिक को 6-4, 7-6(3) से मात दी. महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वीनस ने डोडिन को सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से हराया. इसके अलावा, विंबलडन चैम्पियन गार्बिने मुगुरुजा ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने यिंग यिंग डुआन को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से मात दी.

(इनपुट एजंसी से भी)

Trending news