ओलिंपक विनर उसेन बोल्ट अब इस खेल में आजमाएंगे हाथ, ऑस्ट्रेलिया में करेंगे प्रैक्टिस
Advertisement

ओलिंपक विनर उसेन बोल्ट अब इस खेल में आजमाएंगे हाथ, ऑस्ट्रेलिया में करेंगे प्रैक्टिस

बीजिंग ओलंपिक 2008 में दोहरे व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने के बाद से बोल्ट का फर्राटा दौड़ में दबदबा रहा है. उन्होंने छह ओलंपिक स्वर्ण और 11 विश्व खिताब जीते हैं.

उसेन बोल्ट ने छह ओलंपिक स्वर्ण और 11 विश्व खिताब जीते हैं. (फाइल फोटो)

मेलबर्न. जमैका के दिग्गज धावक उसेन बोल्ट जल्द ही अनिश्चित काल के लिए ऑस्ट्रेलिया के फुटबॉल क्लब सेंट्रल कोस्ट मैरिनर्स के साथ अभ्यास करेंगे. बोल्ट का फुटबॉल प्रेम किसी से छुपा नहीं है. वह क्लब के साथ अभ्यास करने को लेकर काफी उत्साहित हैं.

बीबीसी ने सोमवार को बोल्ट के हवाले से लिखा, "मैं ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. मेरा हमेशा से सपना रहा है कि मैं पेशेवर फुटबॉल खेलूं. मैं जानता हूं ऑस्ट्रेलियाई लीग (ए-लीग) में खेलने के लिए जो स्तर चाहिए उसके लिए काफी मेहनत और अभ्यास की जरुरत है." उन्होंने कहा, "मैंने हमेशा से कहा है कि कुछ भी हो सकता है. सीमाओं के बारे में मत सोचो. मैं इस चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हूं."

आठ बार के ओलंपिक पदक विजेता और 100 तथा 200 मीटर में विश्व रिकार्ड बनाने वाले बोल्ट ने जर्मनी के क्लब बोरसिया डॉर्टमंड, दक्षिण अफ्रीकी क्लब सनडाउन और नोर्वे के क्लब स्ट्रोमस्गोडसेट के साथ भी अभ्यास किया था. उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि मैं क्लब में सकारात्मक सहयोग दे सकूंगा. मैं दूसरे खिलाड़ियों से मिलने को तैयार हूं."

क्लब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शॉन मिएलकैम्प ने कहा, "हमारा मकसद प्रगतिशील, मनोरंजक वातावरण तैयार करना है. हम बोल्ट का खुले दिल से स्वागत करते हैं."

Trending news