'हमारी गेंदबाजी में काफी वैराइटी है, जो दूसरों के लिए मुश्किल पैदा करेगी'
Advertisement

'हमारी गेंदबाजी में काफी वैराइटी है, जो दूसरों के लिए मुश्किल पैदा करेगी'

आईपीएल-10 के शुरू होने में अब बस दो ही दिन ही बाकी रह गए हैं. ऐसे में हर टीम अपनी जीत का दावा करती नजर आ रही है. दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर यूसुफ पठान को इस बार अपनी टीम के अच्छा करने की पूरी उम्मीद है.

हमारी गेंदबाजी में विभिन्नता काफी मुश्किल पैदा करेगी: पठान

कोलकाता : आईपीएल-10 के शुरू होने में अब बस दो ही दिन ही बाकी रह गए हैं. ऐसे में हर टीम अपनी जीत का दावा करती नजर आ रही है. दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर यूसुफ पठान को इस बार अपनी टीम के अच्छा करने की पूरी उम्मीद है.

कोलाकाता नाइटराइडर्स के सीनियर बल्लेबाज यूसुफ पठान को लगता है कि उनके मजबूत गेंदबाजी आक्रमण में विभिन्नता टीम प्रबंधन के लिए प्लेइंग इलेवन के चयन में काफी मुश्किल पैदा करेगी.

यूसुफ का मानना है कि उनकी टीम में कई सारे अच्छे गेंदबाजों के होने से टीम के लिए ये सिरदर्दी बढ़ गई है कि किन गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाए, जो कि टीम के लिए अच्छी खबर है. हालांकि, इससे हमारी टीम को मजबूती मिलती है और इस बात का अंदाजा लगता है कि हर क्रम के लिए प्रतिस्पर्धा काफी कठिन है. 

पठान ने ईडन गार्डंस पर अपने ट्रेनिंग सत्र के दौरान कहा, ‘‘यह काफी मुश्किल चयन होगा. हमारी गेंदबाजी में काफी वैराइटी है. बल्लेबाजी में गहराई है, हमारे पास काफी आल राउंडर हैं. देखते हैं कि टीम का चयन कैसे होता है. ’’ वर्ष 2012 और 2014 की चैम्पियन टीम ने अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत किया है जो निचले क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.

यूसुफ ने चाइनामैन कुलदीप यादव की भी प्रशंसा की, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पदार्पण टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया. केकेआर की टीम अपने अभियान की शुरुआत राजकोट में गुजरात लायंस के खिलाफ मैच से करेगी.

साल 2012 औल 2014 का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के पास तेज गेंदबाजों की तिकड़ी है जो कि निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करने का भी माद्दा रखती है. इनके अलावा टीम के पास उमेश यादव जैसा खतरनाक गेंदबाज भी है. बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स को अपना पहला मैच 7 अप्रैल को गुजरात लायंस के खिलाफ खेलना है. 

Trending news