close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

10 साल में पहली बार वीनस विलियम्स ने सेरेना को दी सीधे सेटों में मात

इंडियन वेल्स में दोनों बहनों के बीच ये पहली बार मुकाबला हुआ और बाजी वीनस विलियम्स के हाथ लगी.

10 साल में पहली बार वीनस विलियम्स ने सेरेना को दी सीधे सेटों में मात
दोनों बहने अब तक 28 मैचों में एक दूसरे खिलाफ उतर चुकी हैं. फोटो : रॉयटर्स

इंडियन वेल्स :  बच्चे को जन्म देने के 15 महीने बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी की कोशिश में जुटी सेरेना विलियम्स अपनी बड़ी बहन वीनस से 6-3, 6-4 से हारकर इंडियन वेल्स टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. दसवीं वरीयता प्राप्त वीनस अब चौथे दौर में पहुंच गई जहां उसका सामना अनास्तासिया सेवास्तोवा या 12वीं वरीयता प्राप्त जूलिया जार्जेस से होगा. दोनों बहनों के बीच आस्ट्रेलियाई ओपन 2017 के बाद यह पहला मुकाबला था. आस्ट्रेलियाई ओपन जीतने के बाद सेरेना गर्भवती होने के कारण टेनिस से दूर थी.

वैसे तो सेरेना और वीनस आपस में कई बार टेनिस कोर्ट पर भिड़ चुकी हैं, लेकिन इंडियन वेल्स में दोनों बहनों के बीच पहली बार मुकाबला हुआ. वीनस और सेरेना के बीच अब तक कुल 28 मैच खेले जा चुके हैं. ज्यादातर अहम मैचों में सेरेना ने वीनस को मात दी है. इसके साथ ही, वीनस ने 2008 विंबलडन फाइनल के बाद से पहली बार सेरेना को किसी मैच में सीधे सेटों में मात दी है.

फेडरर इंडियन वेल्स के चौथे दौर में
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर ने छठे इंडियन वेल्स मास्टर्स खिताब की ओर कदम बढाते हुए फिलीप क्राजिनोविच को 6-2, 6-1 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश का लिया. उम्र को धता बताते हुए 36 बरस के फेडरर ने सिर्फ 58 मिनट में सर्बियाई प्रतिद्वंद्वी को हराया. अब उनका सामना जेरेमी चार्डी से होगा, जिन्होंने फ्रांस के एड्रियन मानारिनो को 7-5, 4-6, 6-1 से मात दी.

अन्य मुकाबलों में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को को 4-6, 6-2, 7-6 से हराया. क्रोएशिया के बोरना कोरिच ने राबर्टो बातिस्ता को 6-1, 6-3 से मात दी