लीस्टर सिटी के मालिक विचाई की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत, माहरेज ने किया गोल समर्पित
Advertisement

लीस्टर सिटी के मालिक विचाई की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत, माहरेज ने किया गोल समर्पित

थाईलैंड के अरबपति लीस्टर सिटी के मालिक विचाई का हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन हो गया है.

विचाई श्रीवद्धानप्रभा का हेलीकॉपटर क्रैश में निधन हो गया. (फोटो: Reuters)

मैड्रिड: ब्रिटेन के राजनेताओं, खिलाड़ियों और राजघराने के सदस्यों ने सोमवार को विमान दुर्घटना में मारे गए इंग्लिश प्रीमियर लीस्टर सिटी फुटबाल क्लब के मालिक और थाईलैंड के अरबपति विचाई श्रीवधनाप्रभा को श्रद्धांजलि अर्पित की. शनिवार रात हुई इस विमान दुर्घटना में विचाई के अलावा चार अन्य लोगों की भी मौत हो गई. विचाई जिस हेलीकॉप्टर में सवार थे, वह किंग पावर स्टेडियम के पास उड़ान भरने के ठीक बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 

  1. इंग्लिश प्रीमियर का प्रमुख क्लब है लीस्टर
  2. 2010 में विचाई ने खरीदा था लीस्टर क्लब
  3. क्लब 2014 में प्रीमियर लीग में शामिल हुआ था

किंग पावर इंटरनेशनल ग्रुप के 61 वर्षीय मालिक विचाई के अलावा, स्टॉफ के दो सदस्य नुरसारा सुकनामाई और कावेपोर्न पुनपारे, पायलेट एरिक स्वाफेर और उनकी साझेदार इजाबेला रोजा लेचोविक्ज की भी मौत हो गई. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने ट्वीट कर कहा, "मेरी सांत्वनाएं मेरे परिवार, दोस्तों और समर्थकों के साथ हैं, जो इस दुर्घटना में मारे गए."

fallback

केसिंग्टन पैलेस की ओर से दारी एक बयान में ड्यूक ऑफ कैंब्रिज के प्रिंस विलियम्स ने कहा कि वह कई वर्षो से विचाई को जानते हैं और इसके लिए वह स्वयं को भाग्यशाली मानते हैं. खेल जगत के सभी प्रशंसक उन्हें याद करेंगे. 

2010 में खरीदा था लीस्टर क्लब
लीस्टर में जन्में इंग्लैंड फुटबाल जगत के दिग्गज खिलाड़ी गैरी लिनेकर ने अपने करियर की शुरुआत स्थानीय टीम से की थी. उन्होंने कहा कि वह विचाई के निधन से बेहद दुखी हैं. चाई ने साल 2010 में 5.7 करोड़ डॉलर में लीस्टर क्लब को खरीदा था और इसके बाद क्लब 2014 में प्रीमियर लीग में शामिल हुआ था. 2016 में क्लब ने प्रीमियर लीग जीतकर नया इतिहास कायम किया था. विचाई के परिवार में अब उनकी पत्नी और चार बच्चे हैं. उनके निधन पर एफए के अध्यक्ष और प्रिंस विलियम ने भी शोक जताया है. 

माहरेज ने लीस्टर सिटी के विचाई को समर्पित किया गोल
मैनचेस्टर सिटी और टोटेनहम के बीच खेले गए प्रीमियर लीग मैच में हुआ एकमात्र गोल रियाद माहरेज ने किया और माहरेज ने अपने इस गोल को विमान हादसे में मारे गए लीस्टर सिटी के मालिक विचाई श्रीवनधनाप्रभा को समर्पित किया. सोमवार देर रात खेले गए इस मैच में सिटी ने टोटेनहम को 1-0 से हराया. इस जीत के साथ सिटी क्लब ने लीग सूची में लिवरपूल को गोल के अंतर से पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है. इस मैच के छठे मिनट में ही माहरेज ने सिटी क्लब के लिए गोल किया. इस गोल से मिली बढ़त को क्लब ने अंत तक बरकरार रखते हुए टोटेनहम को 1-0 से हराया. 
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news