VIDEO: शारापोवा का शानदार खेल, कट्टर प्रतिद्वंद्वी वोज्नियाकी को दिखाया बाहर का रास्ता

डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने 2018 में यहां खिताब जीता था, लेकिन शारापोवा ने इस बार उन्हें तीसरे राउंड में ही रोक दिया. 

VIDEO: शारापोवा का शानदार खेल, कट्टर प्रतिद्वंद्वी वोज्नियाकी को दिखाया बाहर का रास्ता
मारिया शारापोवा ने पांच ग्रैंडस्लैम जीते हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2008 में जीता था. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: पांच बार की ग्रैंडस्लैम विजेता मारिया शारापोवा ने शुक्रवार (18 जनवरी) को ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में जगह बना ली. उन्होंने तीसरे राउंड में अपनी कट्टर प्रतिद्वंद्वी कैरोलिन वोज्नियाकी को हराया, जो गत चैंपियन भी थीं. 2017 में प्रतिबंधित पदार्थ के परीक्षण में विफल होने से लगे निलंबन की वापसी के बाद यह उनकी सबसे बड़ी जीत है.  

रूस की मारिया शारापोवा ने डेनमार्क की विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज वोज्नियाकी को तीन सेट तक चले मुकाबले को 6-4, 4-6, 6-3 से अपने नाम किया. यह मुकाबला दो घंटे 24 मिनट तक चला. यह दोनों खिलाड़ियों के बीच 11वां मुकाबला था. शारापोवा ने सातवीं बार यह मुकाबला जीता है. अब उनका सामना स्थानीय खिलाड़ी एश्ले बार्टी से होगा. शारापोवा ने अपना अंतिम ग्रैंडस्लैम 2014 में जीता था, जब वह फ्रेंच ओपन चैंपियन बनी थी. शारापोवा 2008 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें: धोनी की तारीफ में बोले रवि शास्त्री, 'सचिन को गुस्सा होते देखा लेकिन MS को नहीं'

अमेरिका की पांचवी वरीयता प्राप्त स्लोआने स्टीफंस ने 31वीं वरीयता प्राप्त क्रोएशिया कि पेत्रा मार्टिच को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. अमेरिकी ओपन की पूर्व विजेता ने इस संघर्षपूर्ण मैच को 7-6, 7-6 से किया. अंतिम-16 में उन्हें रूस की अनास्तासिया पावलुचेंकोवा की चुनौती से पार पाना होगा. 
 

 

जर्मनी की एंजलिक केर्बर, चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा, अमेरिका की डेनियल कॉलिंस, अमांडा अनिसिमोवा ने भी तीसरे राउंड के अपने-अपने मुकाबले जीतकर चौथे राउंड में जगह बना ली है. दूसरी ओर, कैरोलिन गार्सिया, बेलिंडा बेन्सिच, किंबरली बिरेल, मारिया सक्कारी तीसरे दौर में हार गईं. 

इससे पहले पुरुष सिंगल्स में 20वीं वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने तीसरे दौर में इटली के थामस फैबियानो को हराया. आंद्रे अगासी से कोचिंग लेने वाले इस खिलाड़ी ने दो घंटे से अधिक समय तक चले मुकाबले को 7-6, 6-4, 6-4 से अपने नाम किया. अंतिम-16 में उनका सामना गैरवरीय अमेरिका के फ्रांसेस जियाफोई और इटली के अनुभवी आंद्रेस सेप्पी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.