VIDEO: 'पंच' जड़ने वाली 'मेग्नीफिसेंट मैरी' ने जब गाया रोमांटिक गाना, फैन्स बोले- वाह

मैरीकॉम का एक बहुत ही प्यारा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

VIDEO: 'पंच' जड़ने वाली 'मेग्नीफिसेंट मैरी' ने जब गाया रोमांटिक गाना, फैन्स बोले- वाह
महिला मुक्केबाजी : मैरीकॉम रिकार्ड छठी बार विश्व चैम्पियन बनीं. (PIC : PTI)

नई दिल्ली: भारत की दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को हाल ही में10वीं आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप की सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज घोषित किया गया है. आईबा पैनल ने 35 वर्षीय मैरी कॉम को चैम्पियनशिप में भाग लेने वाली प्रतिभागियों के बीच सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज चुना. मैरीकॉम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में छठा विश्व खिताब जीतकर इतिहास रचा है. मैरीकॉम छठी बार वर्ल्ड चैंपियन के बाद से लगातार सुर्खियों में छाई हुई हैं. अब मैरीकॉम का एक बहुत ही प्यारा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में मैरीकॉम बहुत ही क्यूट अंदाज में एक गाना गा रही है. मैरीकॉम 1960 में आई फिल्म 'दिल अपना और प्रीत पराई' का गाना 'अजीब दास्तां है ये, कहां शुरू कहां खत्म' गा रही है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बेहद पसंद किया जा रहा है. 

फैन्स इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि- अगर मैरीकॉम मजबूत हैं तो सॉफ्ट और रोमांटिक भी हैं. मैरीकॉम सुपरलेडी हैं. 

बता दें कि 'मेग्नीफिसेंट मैरी' नाम से मशहूर 35 साल की मैरीकॉम ने यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम के के.डी. जाधव हॉल में जारी 10वीं आईबा महिला विश्व चैम्पियनशिप के 48 किग्रा वर्ग के फाइनल में यूक्रेन की हना ओखोटा को 5-0 से मात देकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. छठी बार खिताब जीतने के बाद मैरीकॉम भावुक हो गई थीं. 

मैरीकॉम ने कहा, "यह मेरे लिए बेहद खास है क्योंकि यहां मैं अपने घरेलू दर्शकों के सामने थी और अलग किग्रा में थीं. मैंने पिछला पदक 2010 में जीता था. मैं अपने घरेलू दर्शकों के सामने हमेशा दबाव में थीं." उन्होंने कहा कि मैं अपना यह मेडल देश को समर्पित करती हूं.

यह मैरीकॉम का विश्व चैम्पियनशिप में छठा गोल्ड और कुल सातवां मेडल है. मैरीकॉम विश्व चैम्पियनशिप में छह गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली महिला मुक्केबाज बन गई हैं. उनसे पहले आयरलैंड की कैटी टेलर ने ने 60 किग्रा वर्ग में 2006 से 2016 के बीच पांच गोल्ड मेडल अपने नाम किए थे. उनके नाम एक ब्रॉन्ज मेडल भी है.