close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: हिमा दास बोलीं, 'ये तो वार्म अप मैच हैं, मेरी नजर वर्ल्ड चैंपियनशिप पर है'

धावक हिमा दास ने मात्र 18 दिन में देश के लिए 5 गोल्‍ड मैडल जीतकर सनसनी मचा दी है. 

VIDEO: हिमा दास बोलीं, 'ये तो वार्म अप मैच हैं, मेरी नजर वर्ल्ड चैंपियनशिप पर है'
उनके इस कारनामे ने देश भर में उनके चाहने वालों की संख्‍या करोड़ों में कर दी है.

पोलैंड: भारत की नई उड़न परी हिमा दास ने अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में 5 गोल्‍ड मैडल जीतने के बाद लोगों का धन्यवाद किया है. हिमा दास ने एक वीडियो जारी कर कहा कि यह केवल वार्म अप मुकाबले थे. मेरा पूरा ध्यान वर्ल्ड चैंपियनशिप जैसे बड़े मुकाबलों पर है. उन्होंने कहा कि आप सभी लोग इसी तरह मुझे आशीर्वाद देते रहें. मैं अच्छा प्रदर्शन जारी रखूंगी. उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सचिन तेंदुलकर और अमिताभ बच्चन समेत की लोगों को बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया.

 

गौरतलब है कि धावक हिमा दास ने मात्र 18 दिन में देश के लिए 5 गोल्‍ड मैडल जीतकर सनसनी मचा दी. उनके इस कारनामे ने देश भर में उनके चाहने वालों की संख्‍या करोड़ों में कर दी है. इसके अलावा उनका एक और काम है, जिस कारण वह लोगों की तारीफ और प्‍यार पा रही हैं. उन्‍होंने अपनी इनाम की आधी राशि असम में आई भयानक बाढ़ को दान में दे दी है.

आम लोग ही नहीं, देश के बड़े-बड़े सेलिब्रिटी उनकी तारीफ कर रहे हैं. राष्ट्रपति कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हों या फिर क्रिकेटर और इनके अलावा केंद्रीय मंत्री और नेताओं ने हिमा दास के इस कारनामे के लिए तारीफ की और उनके सुनहरे भविष्‍य की कामना की है.

हिमा ने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री (Nove Mesto nad Metuji Grand Prix) में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला स्थान हासिल किया. हिमा ने इस स्पर्धा में इस सीजन का बेस्ट समय निकाल कर यह जीत हासिल की.

हिमा ने यूरोप में हुए टूर्नामेंट में सबसे पहले दो जुलाई को साल की अपनी पहली प्रतिस्पर्धा 200 मीटर रेस में 23.65 सेकंड का समय निकालर गोल्ड मेडल जीता था. यह रेस पोलैंड में हुई पोजनान एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स की थी. इसके बाद, उन्होंने जुलाई आठ को पोलैंड में हुए कुंटो एथलेटिक्स टूर्नामेंट में 200 मीटर की रेस में 23.97 सेकंड के साथ गोल्ड मेडल जीता था. इसके बाद क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स मीट में हिमा ने अपना तीसरा गोल्ड जीता. उन्होंने इस स्पर्धा में भी महिलाओं की 200 मीटर रेस 23.43 सेकंड में पूरा करता रते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया. 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में हिमा ने 200 मीटर स्पर्धा को 23.25 सेकेंड में पूरा करके सोना जीता.