अमेरिका में दम दिखाने के बाद 22 को दुबई में उतरेंगे विजेंदर, घाना के बॉक्सर से मुकाबला

लगातार 11 मैच जीत चुके भारतीय बॉक्सर विजेंदर सिंह अब अपनी अगली फाइट के लिए तैयार हैं. 

अमेरिका में दम दिखाने के बाद 22 को दुबई में उतरेंगे विजेंदर, घाना के बॉक्सर से मुकाबला

दुबई: अमेरिका में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय मुक्केबाज और नॉकऑउट किंग के नाम से मशहूर विजेंदर सिंह (Vijender Singh) अब अपनी अगली फाइट के लिए तैयार हैं. अब उनकी फाइट दो बार के कॉमनवेल्थ सुपर मिडलवेट चैंपियन घाना के चार्ल्स एदामु (Charles Adamu) के खिलाफ लड़ेंगे. विजेंदर और एदामु के बीच 10 राउंड का यह मुकाबला 22 नवंबर को होगा. इस मुकाबले का आयोजन अमेरिका में भारतीय प्रमोटर टॉप रैंक के सहयोग से किया जा रहा है. 

इस मेगा फाइट में विजेंदर के अलावा डब्ल्यूबीओ वर्ल्ड सुपर लाइटवेट नंबर-1 जैक कॉटरेल और डब्ल्यूबीओ वर्ल्ड बेंटमवेट नंबर-4 थॉमस पेट्रिक वार्ड सहित विश्व के टॉप फाइटरों के बीच भी मुकाबला देखने को मिलेगा. 34 साल के विजेंदर डब्ल्यूबीओ एसिया पैसिफिक एंड ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट (WBO Asia Pacific and Oriental super middleweight) चैंपियन हैं. उन्होंने इसी साल जुलाई में माइक श्नाइडर को हराया था. यह उनकी लगातार 11वीं जीत थी. 

डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरियंटल सुपरमिडलवेट चैंपियन विजेन्दर ने इस साल जुलाई में माइक स्नाइडर को हराकर अपने पेशेवर करियर की लगातार 11वीं जीत दर्ज की थी. वह अपने पिछले 11 मुकाबलों में से आठ में नॉकआउट जीत दर्ज कर चुके हैं और इसलिए उन्हें नॉकआउट किंग कहा जाने लगा है.

विजेंदर ने इस मुकाबले को लेकर कहा, ‘दो महीन से भी अधिक समय की शानदार ट्रेनिंग के बाद मैंने जीत के साथ साल का समापन करने के लिए पूरी तैयारी की है. इस फाइट से मुझे विश्व खिताब की ओर बढ़ने में मदद मिलेगा. मुझे पूरा विश्वास है कि दुबई में होने वाली मेरी पहली फाइट काफी शानदार होगी और मैं एक और नॉकआउट जीत दर्ज करने के लिए उत्साहित हूं.’ वहीं, दूसरी तरफ एदामु को 47 फाइटों का अनुभव है और इन 47 मुकाबलों में उन्होंने 33 में जीत दर्ज की है जबकि 14 हारे हैं. एदामु के नाम 26 नॉकआउट जीत दर्ज है. 

एदामु ने कहा, ‘मैं अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करूंगा और विजेंदर के खेल को पढ़ने की कोशिश करूंगा. सभी फाइट से पहले मैं अपने प्रतिद्वंद्वी की ताकत और कमजोरियों का आंकलन करता हूं. विजेंदर को अच्छे से पता है कि यह फाइट उनके लिए आसान नहीं होने वाली है. मैं उन्हें मास्टरक्लास फाइट दिखाऊंगा, जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखा होगा.’