close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

खिताब का बचाव करेंगे विजेंदर तो अमुजु समझाएंगे मुक्केबाजी पेशेवर का मतलब

अपना डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल एवं एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब का बचाव करने  के लिए भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह जयपुर में घाना के अर्नस्ट अमुजु के खिलाफ रिंग में उतरेंगे.

खिताब का बचाव करेंगे विजेंदर तो अमुजु समझाएंगे मुक्केबाजी पेशेवर का मतलब
विजेंदर सिंह अपनी दसवीं जीत के लिए तैयार हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह 23 दिसंबर को जयपुर में घाना के अर्नस्ट अमुजु के खिलाफ अपना डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल एवं एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब का बचाव करने रिंग में उतरेंगे. अभी तक नौ बाउट में विजेंदर को हार नहीं मिली है. वह अगस्त में रिंग में उतरे थे जब उन्होंने चीन के नंबर एक मुक्केबाज जुल्फिकार मामेतियाली को हराकर डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल खिताब हासिल किया था.

इस ओलंपिक कांस्य पदकधारी विजेंदर ने कहा, ‘‘मैं भारत में अपनी दसवीं फाइट लड़ने के लिये सचमुच रोमांचित हूं और वो भी गुलाबी शहर जयपुर में हो रही है. मैं पिछले दो महीनों से रिंग में कड़ी ट्रेनिंग कर रहा हूं और अभी अगली बाउट के लिये तीन हफ्ते का समय है, इसलिये लगातार तीसरा खिताब जीतने की उम्मीद लगाये हूं.’’

यह भी पढ़ें : यो-यो परीक्षा पास कर T20 में शामिल हुए वॉशिंगटन, पिता-कोचों का अदा किया शुक्रिया

अपनी नई प्रोमोशनल कंपनी, विजेंदर सिंह प्रोमोशंस के लांच की घोषणा करते हुए इस मुक्केबाज ने कहा कि कंपनी नयी प्रतिभाओं को उत्साहित करेगी और उन्हें मौका मुहैया करायेगी. घाना के अर्नस्ट अमुजु भी अपने करियर की 26वीं प्रो फाइट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. वह 23 फाइट जीत चुके हैं, जिसमें से 21 नाकआउट रहीं थीं. वह अपने पेशेवर करियर में केवल दो में हारे हैं.

इस 34 वर्षीय मुक्केबाज ने कहा, ‘‘अभी तक विजेंदर को मेरे जैसा कड़ा और अनुभवी प्रतिद्वंद्वी नहीं मिला है, मुझे भरोसा है कि रिंग में उसे महसूस होगा कि मैं कितना मुश्किल प्रतिद्वंद्वी हूं. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं तैयार हूं और विजेंदर सिंह को तीन-चार राउंड में नाकआउट में हराने के लिये पूरी तरह तैयार हूं. ’’
वहीं अफ्रीकी चैम्पियन एर्नेस्ट अमुजु का कहना है कि उनसे भिड़ने के बाद भारतीय मुक्केबाज पेशेवर मुक्केबाजी का असली मतलब समझेंगे. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने सीरीज में फिर बनाए 600 रन, बने पहले भारतीय खिलाड़ी

अमुजु ने कहा, "मैं आश्वस्त हूं कि मुझसे भिड़ने के बाद विजेंदर पेशेवर मुक्केबाजी का असली मतलब समझेंगे. मैं उन्हें इस बाउट के तीसरे या चौथे ही नाकआउट राउंड में मात देने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं."

अमुजु ने कहा, "मैं जानता हूं कि विजेंदर एक अच्छे मुक्केबाज हैं और अब तक अपने पेशेवर करियर में अविजित हैं, लेकिन 23 दिसम्बर को होने वाले मैच में मैं उन्हें बड़ी टक्कर देने वाला हूं. मैं आश्वस्त हूं कि विजेंदर अपने दोनों खिताब मुझसे हार जाएंगे और वह भी अपने देश के लोगों के सामने. उन्होंने अब तक मेरे जैसे प्रतिद्वंद्वी का सामना नहीं किया होगा."
(इनपुट भाषा/आईएएनएस)