close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीलंका रवाना होने से पहले शास्त्री ने कहा 'भरत अरुण टीम को मुझसे बेहतर जानते हैं'

श्रीलंका रवाना होने से पहले शास्त्री ने कहा 'भरत अरुण टीम को मुझसे बेहतर जानते हैं'
श्रीलंका रवाना होने से पहले शास्त्री ने कहा 'भरत अरुण टीम को मुझसे बेहतर जानते है' (फोटो एएनआई)

नई दिल्लीः श्रीलंका रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री मीडिया से मुखातिब हुए. इस सीरीज में भारत को श्रीलंका से 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20 मैच खेलना है. कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस बार नए कोचिंग स्टाफ के साथ विदेशी दौरे पर जा रही है. कोहली के फेवरेट रवि शास्त्री अब टीम के कोच हैं. इसके साथ ही शास्त्री के पसंदीदा कोचिंग स्टाफ भी अब टीम के साथ हैं.

कैप्टन कोहली ने रवि शास्त्री को मुख्य कोच बनाए जाने में उनकी भूमिका के सवाल पर कहा कि ' बहुत से कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन मेरे हाथ में सिर्फ बैट और मेरा काम अपना बेस्ट देना है,'

इसके बाद विराट ने कहा कि हमने पहले भी साथ मिलकर अच्छा काम किया है, मुझे नहीं लगता है कि हम दोनों को एक दूसरे को समझने के लिए ज्यादा कोशिश करनी पड़ेगी.  

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बॉलिंग कोच भरत अरुण के सवाल पर कहा 'भरत अरुण को कोचिंग का बेहतरीन अनुभव है, वो टीम को मुझसे बेहतर जानते हैं '

रवि शास्त्री बोले, भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले 3 साल में बहुत कुछ किया है, टीम इंडिया नंबर वन बनी है. और जो भी भारतीय टीम से जुड़े थे क्रेडिट उनको जाता है. चाहे वो अनिल कुंबले हो या रवि शास्त्री.

श्रीलंका दौरे पर क्या है कार्यक्रम

भारतीय टीम अपने श्रीलंका दौरे पर 21 और 23 जुलाई को अभ्यास मैच खेलेगी. इसके बाद 26 जुलाई से लेकर 16 अगस्त तक उसे तीन टेस्ट मैच खेलने हैं. ये सभी मैच भारतीय समय के अनुसार सुबह 10 बजे से शुरू होंगे. इसके बाद 20 अगस्त से लेकर 3 सितंबर तक 5 वनडे मैच खेले जाएंगे. वहीं इकलौता टी20 मैच 6 सितंबर को खेला जाएगा.