वर्ल्ड कप में जीत के इरादे से उतरेगी 'मिताली सेना', कोहली एंड कंपनी ने दिया VIDEO संदेश
Advertisement

वर्ल्ड कप में जीत के इरादे से उतरेगी 'मिताली सेना', कोहली एंड कंपनी ने दिया VIDEO संदेश

पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम को आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के पहले मैच में ही आज खिताब के प्रबल दावेदार और मेजबान इंग्लैंड की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

आईसीसी वर्ल्ड कप में जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली : पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम को आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के पहले मैच में ही आज खिताब के प्रबल दावेदार और मेजबान इंग्लैंड की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

महिला विश्व कप : मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज करेगा भारत

भारत का हाल में प्रदर्शन अच्छा रहा है. उसने दक्षिण अफ्रीका में चार देशों के टूर्नामेंट में मेजबान देश को आठ विकेट से हराकर खिताब जीता था. मिताली राज की अगुवाई वाली टीम इंग्लैंड के खिलाफ भी ऐसा प्रदर्शन बरकरार रखकर जीत के साथ अपने अभियान का आगाज करने के लिए प्रतिबद्ध है.

मिताली राज ने पत्रकार से पूछा, क्या आप पुरुष क्रिकेट खिलाड़ियों से भी यही सवाल करते हैं?

मिताली के रूप में भारत के पास सबसे अनुभवी खिलाड़ी है जो हाल में 100 वनडे में अपनी टीम की अगुवाई करने वाली दुनिया की तीसरी खिलाड़ी बनी थी. उन्होंने लगातार छह मैचों में अर्धशतक जमाये और अपनी इस फार्म को वह यहां भी बरकरार रखना चाहेंगी. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप अ5यास मैच में भी 85 रन की पारी खेली थी जिसमें भारत ने 109 रन से जीत दर्ज की थी.

आईसीसी महिला विश्वकप 2017 : वो बातें जो आपके लिए जानना है जरूरी

मिताली के पास इस टूर्नामेंट के दौरान व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने का भी मौका रहेगा. उन्हें महिला वनडे में सर्वाधिक रन के चार्लोट एडवडर्स का रिकार्ड तोड़ने के लिये केवल 212 रन की दरकार है.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और दूसरे खिलाड़ियों ने भी महिला टीम को बधाई दी है. 

विराट कोहली

हार्दिक पांड्या

भुवनेश्वर कुमार

दिनेश कार्तिक

बता दें कि भारत अभी तक कभी विश्व कप नहीं जीत पाया है. उसने इस बार क्वालीफायर के जरिये टूर्नामेंट में भाग लेने वाली आठ टीमों में अपना नाम लिखवाया. भारत ने अगर पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैच खेले होते तो वह विश्व कप 2017 के लिये सीधे क्वालीफाई कर लेता लेकिन अपने चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ आईसीसी महिला चैंपियनशिप के मैच नहीं खेलने के कारण उसे छह अंक गंवाने पड़े थे.

भारत तालिका में 19 अंक लेकर पांचवें स्थान पर रहा था और उसे श्रीलंका में क्वालीफायर से गुजरना पड़ा. भारत उसमें भी अजेय रहा था और उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक फाइनल में एक विकेट से जीत दर्ज की थी.

Trending news