विराट ने मिताली को दी बधाई, लेकिन कर बैठे बड़ी भूल...

विराट ने मिताली को दी बधाई, लेकिन कर बैठे बड़ी भूल...
टीम इंडिया के कप्तान नहीं लगा सके महिला टीम कैप्टन की सही तस्वीर (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज को विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए बधाई देना भारी पड़ गया. मिताली को बधाई देते हुए विराट ने लिखा, "भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा पल, मिताली राज महिलाओं के वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाली बल्‍लेबाज़ बन गई हैं. वो चैंपियन हैं." फेसबुक पर दिए गए इस संदेश के साथ विराट ने जो फोटो लगाई वो मिताली की नहीं थी, बल्कि अन्य महिला खिलाड़ी पूनम राउत की थी. 

मिताली राज बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड: विराट ने कहा भारतीय क्रिकेट का 'यादगार पल'

 

बस फिर क्या था जैसे ही क्रिकेट फैन्स ने उनकी ये गलती पकड़ी, उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. किसी ने इस गलती को मज़ाक में लेते हुए कोहली को बताया, "कप्तान साहब तस्वीर में मिताली नहीं बल्कि पूनम राउत हैं." तो कुछ लोग नराज़ हो गए और कहा, " भारतीय टीम का कप्तान होने के नाते आपको शर्म आनी चाहिए. आप महिला टीम की कप्तान मिताली को नहीं पहचानते."

विराट को अपनी गलती का अहसास हो गया और उन्होंने ये पोस्ट डिलीट कर दी.

मिताली के कोच ने कहा: मिताली और तेंदुलकर पैदा होते हैं, तैयार नहीं किये जाते

आपको बता दें कि मिताली राज विश्व क्रिकेट में ऐसी पहली महिला बल्लेबाज़ बन गई जिन्होंने वनडे मैचों में छह हज़ार रनों का आंकड़ा छुआ है. मिताली ने इंग्लैंड की शार्लेट एडवर्ड का 5992 रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मिताली के इस रिकॉर्ड के बाद खेल जगत के अलावा कई बड़ी हस्तियों ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई दी. इसमें कप्तान विराट कोहली से लेकर कई बड़ें नाम शामिल हैं.