जज्बाती कोहली को अभी तय करना है लंबा सफर : अफरीदी

पाकिस्तान के आक्रामक हरफनमौला शाहिद अफरीदी का मानना है कि विराट कोहली बतौर कप्तान ‘काफी जज्बाती’ हैं और उन्हें टेस्ट क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के जाने से कप्तानी में पैदा हुआ खालीपन भरने में अभी समय लगेगा।

जज्बाती कोहली को अभी तय करना है लंबा सफर : अफरीदी

कराची : पाकिस्तान के आक्रामक हरफनमौला शाहिद अफरीदी का मानना है कि विराट कोहली बतौर कप्तान ‘काफी जज्बाती’ हैं और उन्हें टेस्ट क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के जाने से कप्तानी में पैदा हुआ खालीपन भरने में अभी समय लगेगा।

अफरीदी ने कहा कि वह कोहली के क्रिकेट कौशल के कायल है लेकिन बतौर कप्तान उसे अभी सुधार करना होगा। कोहली छह जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहे चौथे और आखिरी टेस्ट में भारत की कप्तानी करेंगे। अफरीदी ने कहा, ‘मुझे धोनी के संन्यास के फैसले बारे में सुनकर निराशा हुई क्योंकि वह जुझारू क्रिकेटर है और भारत का महान कप्तान रहा है। कई बार उसने मोर्चे से अगुवाई की है।’

उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा, ‘धोनी ने भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदल दिया और उसे सफलता के शिखर तक ले गया। भारतीय टीम को उसकी कप्तानी की कमी खलेगी। उसने सभी प्रारूपों में अच्छी कप्तानी की।’ धोनी की ही कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में हराया था और बाद में खिताब जीता।

अफरीदी भी विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान कर चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘यदि विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन भी किया तो भी मैं अपना फैसला नहीं बदलूंगा। मैंने काफी सोच समझकर यह फैसला किया है।’