विराट कोहली का 'ईशारा', ड्रेसिंग रूम की खटपट बनी बांग्लादेश से हार की वजह?
Advertisement

विराट कोहली का 'ईशारा', ड्रेसिंग रूम की खटपट बनी बांग्लादेश से हार की वजह?

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने निर्णय लेने में विश्वास और स्पष्टता की कमी का आरोप लगाकर नयी सनसनी पैदा कर दी है। उनके इस बयान को संकट में घिरे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व पर हमले के रूप में देखा जा रहा है।

विराट कोहली का 'ईशारा', ड्रेसिंग रूम की खटपट बनी बांग्लादेश से हार की वजह?

मीरपुर: भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने निर्णय लेने में विश्वास और स्पष्टता की कमी का आरोप लगाकर नयी सनसनी पैदा कर दी है। उनके इस बयान को संकट में घिरे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व पर हमले के रूप में देखा जा रहा है।

महेंद्र सिंह धोनी के अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद टेस्ट टीम के कप्तान बनाये गये कोहली ने किसी का नाम नहीं लिया और ना ही निर्णय लेने संबंधी अपने बयान के बारे में विस्तार से कुछ कहा। तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच से पहले यहां आधिकारिक प्रसारक के साथ बातचीत में कोहली ने कहा ‘बांग्लादेश ने वास्तव में बहुत अच्छी क्रिकेट खेली और ईमानदारी से कहूं तो मैदान पर निर्णय लेने में हमारे अंदर विश्वास की कमी दिखी।’ भारत ने पहले दोनों मैच हारने के बाद आखिरी मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज कर बांग्लादेश को सूपड़ा साफ करने से रोका।

कोहली ने कहा ‘जैसा कि मैंने कहा कि जिस प्रकार से वे खेले उसका श्रेय उन्हें जाता है लेकिन पहले दो मैचों में हम स्पष्ट मानसिकता के साथ अपने खेल का प्रदर्शन नहीं कर सके।’ उन्होंने कहा ‘मुझे एक साक्षात्कार में यह चीजें बताने की जरूरत नहीं है। मेरा मतलब है कि क्रिकेट को समझने वाले या विशेषज्ञ इसे देख सकते हैं। खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं थे।’

कोहली का यह बयान प्रमुख आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने अपने कप्तान के लिए जान देने तक की बात की थी। एक अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी धोनी का समर्थन किया था। कोहली के बयान ने एकदिवसीय टीम में फूट की अटकलों को जन्म दे दिया है जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी धोनी का समर्थन कर रहे हैं। हालांकि कोहली ने ड्रेसिंग रूम में किसी तरह की फूट से इंकार किया। उन्होंने कहा ‘ड्रेसिंग रूम में माहौल पहले की तरह ही है। हमने कुछ मैच गंवाये हैं लेकिन ज्यादा मैच जीते हैं।’

Trending news