close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे विराट कोहली

विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने से आईसीसी की बल्लेबाजों की वनडे रैकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि रिकार्ड दोहरा शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा लंबी छलांग लगाकर 15वें स्थान पर काबिज हो गए हैं।

वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे विराट कोहली

दुबई : विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने से आईसीसी की बल्लेबाजों की वनडे रैकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि रिकार्ड दोहरा शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा लंबी छलांग लगाकर 15वें स्थान पर काबिज हो गए हैं।

कोहली ने कल पांचवें वनडे में नाबाद 139 रन बनाये थे। इससे पहले उन्होंने 66, 53 और 49 रन की पारियां खेली थी और उन्हें मैन आफ द सीरीज चुना गया था। वह एक पायदान उपर चढ़े हैं और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के बाद दूसरे स्थान पर हैं। रोहित ने कोलकाता में 264 रन की रिकार्ड पारी खेली थी, जिससे उन्होंने 18 स्थान की छलांग लगायी। रोहित का यह वनडे में दूसरा दोहरा शतक था। शिखर धवन ने अपना पांचवां स्थान बरकरार रखा है जबकि श्रीलंकाई श्रृंखला में विश्राम करने वाले महेंद्र सिंह धोनी सातवें स्थान पर बने हुए हैं। श्रीलंका की तरफ से लाहिरू तिरिमाने चार पायदान उपर 46वें स्थान पर पहुंच गये हैं। उन्होंने कोलकाता और रांची में अर्धशतक लगाये थे। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने श्रृंखला में 339 रन बनाये जिसमें नाबाद 139 रन की पारी भी शामिल है। वह आलराउंडरों की सूची में पहली बार शीर्ष पर पहुंचने में सफल रहे। यही नहीं वह बल्लेबाजी रैंकिंग में भी अपने सर्वश्रेष्ठ दसवें स्थान पर पहुंच गये हैं।

गेंदबाजों की सूची में भुवनेश्वर कुमार अब भी सर्वोच्च रैकिंग वाले भारतीय गेंदबाज हैं। वह आठवें स्थान पर हैं। रविंद्र जडेजा दसवें स्थान पर हैं। ये दोनों हालांकि दो-दो पायदान नीचे खिसके हैं। रविचंद्रन अश्विन एक पायदान उपर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं।