ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दी विराट कोहली को क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेड हेडिन का मानना है कि भारत के आक्रामक कप्तान विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ी टेस्ट श्रृंखला के बाद क्रिकेट से ब्रेक लेने की जरूरत है जिससे कि वह अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी पर गौर कर सकें. पांच अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र की शुरुआत में कोहली के खेलने को लेकर सवालिया निशाना लगा हुआ है और हेडिन ने कहा कि इस कड़ी श्रृंखला के बाद भारतीय कप्तान को छोटे ब्रेक की जरूरत है.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दी विराट कोहली को क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह
विराट कोहली ने मौजूदा सत्र के 13 मैचों में 1457 रन बनाए. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेड हेडिन का मानना है कि भारत के आक्रामक कप्तान विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ी टेस्ट श्रृंखला के बाद क्रिकेट से ब्रेक लेने की जरूरत है जिससे कि वह अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी पर गौर कर सकें. पांच अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र की शुरुआत में कोहली के खेलने को लेकर सवालिया निशाना लगा हुआ है और हेडिन ने कहा कि इस कड़ी श्रृंखला के बाद भारतीय कप्तान को छोटे ब्रेक की जरूरत है.

हेडिन ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ में अपने कॉलम में लिखा, ‘कंधे की परेशानी के कारण विराट कोहली आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएगा. कड़ी चुनौती पेश करने वाली ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत के दौरान यह निराशाजनक है लेकिन यह अच्छी चीज भी हो सकती है.’ 

उन्होंने कहा, ‘इस लंबे और सफल घरेलू सत्र के बाद मुझे लगता है कि कोहली को यह सोचने के लिए समय की जरूरत है कि वह बल्लेबाज और कप्तान के रूप में चीजों को लेकर कैसे आगे बढ़ेगा.’ हेडिन ने कहा, ‘खेल से दूर रहकर कोहली शायद निष्पक्ष नजरिये पर पहुंच सकता है कि पिछले छह हफ्तों में क्या हुआ, एक शानदार संघर्ष जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को वास्तविक चुनौती दी और कोहली को उसके अंतरराष्ट्रीय करियर के अब तक के सबसे कड़े समय का सामना करना पड़ा.’

और पढ़ें... गांगुली ने खोला राज़, क्यों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली की बल्लेबाजी हुई फेल

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ी टेस्ट श्रृंखला के दौरान विराट कोहली की बल्लेबाजी उनकी भावनात्मक प्रतिक्रियाओं के कारण प्रभावित हुई लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि भारतीय कप्तान शांत हो जाएगा और एक बार फिर बड़ी पारियां खेलेगा. गांगुली ने कहा कि कप्तान के रूप में किसी भी कीमत पर जीत दर्ज करने की कोहली की इच्छा के कारण उन्होंने ये प्रतिक्रियाएं दी.

भारत ने घरेलू श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया जो हाल के समय की सबसे कड़ी और विवादों से भरी श्रृंखला थी. श्रृंखला के दौरान विरोधी कप्तान कोहली और स्टीव स्मिथ लगातार विवादों में रहे. श्रृंखला से पहले कोहली बेहतरीन फॉर्म में थे और वह लगातार चार श्रृंखलाओं में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. बल्लेबाज ने मौजूदा सत्र के 13 मैचों में 1457 रन बनाए.