close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धमाका परेशान करने वाला, लेकिन हमारे लिये चैम्पियंस ट्राफी काफी अहम : कोहली

धमाका परेशान करने वाला, लेकिन हमारे लिये चैम्पियंस ट्राफी काफी अहम : कोहली
धमाका परेशान करने वाला, लेकिन हमारे लिये चैम्पियंस ट्राफी काफी अहम : कोहली (फोटोः एएनआई)

लंदनः भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैनचेस्टर धमाके पर चिंता व्यक्त की लेकिन इससे उनका क्रिकेट पर ध्यान कम नहीं हुआ है और चैम्पियंस ट्राफी उनके लिये काफी अहम है. गत चैम्पियन भारत चैम्पियंस ट्राफी में अपने अभियान की शुरूआत चार जून को बर्मिंघम में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ शुरू करेगा जो मैनचेस्टर से 100 मील से भी कम दूरी पर है.

चयन समिति पर भड़के भज्जी, कहा- धोनी फॉर्म में ना भी हो, तो भी होता है सलेक्शन

उन्होंने कहा, ‘‘पहले तो, यहां कुछ दिन पहले जो कुछ हुआ, वह काफी दुखद और चिंताजनक था. विशेषकर इंग्लैंड जैसे स्थान पर, जहां कम से कम, बीते समय में इस तरह की घटनायें ज्यादा नहीं हुई हैं. ’’ कोहली ने कहा, ‘‘इसलिये हां, कुछ लोगों के लिये यह नर्वस करने वाला हो सकता है. लेकिन मुझे नहीं लगता कि बतौर टीम, आपके पास इन चीजों के बारे में सोचने का समय है क्योंकि आप समझते हो कि आप यहां टूर्नामेंट में खेलने के लिये आये हो. ’’ उन्होंने कहा कि खिलाड़ी चारों ओर कड़ी सुरक्षा के बावजूद नर्वस नहीं है.

चैंपियंस ट्रॉफी : 'धोनी जैसे क्रिकेटर लाइफटाइम में एक बार आते हैं'

गौरतलब है कप्तान बनने के बाद ये पहला मौका है जब विराट कोहली किसी बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. 1 जून से शुरू हो रही चैंपियंस ट्रोफी में भारत 4 जून को एजबेस्टन में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलकर इस दौरे की शुरुआत करेगा. गत चैंपियन भारत पर ट्रॉफी वापस लाने का दबाव है. आपको बता दें कि भारत आज तक किसी भी आईसीसी ट्रॉफी को डिफेंड नहीं कर सका है. हालांकि भारत के लिए चिंता का विषय कप्तान कोहली की इंग्लैंड में फॉर्म है. दरअसल हर जगह रन बनाने वाले विराट कोहली इंग्लैंड में फ्लॉप हो जाते हैं. कोहली ने इंग्लैंड में 14 वनडे मैच में सिर्फ 424 रन ही बनाए हैं. जिसमें 2 अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं.