कोहली वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसके
Advertisement

कोहली वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसके

विराट कोहली को अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है लेकिन इसके बावजूद वह जारी रैंकिंग में तीसरे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय बल्लेबाज हैं।

कोहली वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसके

दुबई: विराट कोहली को अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है लेकिन इसके बावजूद वह जारी रैंकिंग में तीसरे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय बल्लेबाज हैं।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला को एक स्थान का फायदा हुआ है जिसके कारण कोहली को नुकसान उठाना पड़ा है। भारतीय बल्लेबाज के पास हालांकि श्रीलंका के खिलाफ दो नवंबर से शुरू हो रही पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान अपनी रैंकिंग में सुधार करने का मौका होगा।

दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स की अगुआई वाली बल्लेबाजी सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद खिलाड़ियों के बीच सिर्फ दो रेटिंग अंक का अंतर है। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले की तरह छठे स्थान पर बने हुए हैं लेकिन शिखर धवन एक स्थान के नुकसान से नौवें स्थान पर खिसक गए हैं। गेंदबाजों की सूची में भारत के रविंद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार क्रमश: छठे और सातवें स्थान के साथ शीर्ष 10 में शामिल हैं।  पाकिस्तान के आफ स्पिनर सईद अजमल गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं।

विश्व चैम्पियन भारत टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार है लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीतकर पांच साल बाद फिर से वनडे टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। दक्षिण अफ्रीका इस श्रृंखला से पहले आस्ट्रेलिया से एक अंक से पीछे था। टीम दूसरे वनडे में 72 रन की जीत के बाद शीर्ष पर पहुंची थी। हैमिल्टन में श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था लेकिन इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम शीर्ष पर बरकरार रही।

पांच साल में यह पहला मौका है जब दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंचा है। टीम पिछली बार सितंबर 2009 में शीर्ष वनडे टीम बनी थी लेकिन चैम्पियन्स ट्राफी 2009 के पहले राउंड में बाहर होने के बाद टीम ने शीर्ष रैंकिंग आस्ट्रेलिया को गंवा दी थी।

Trending news