टीम इंडिया के कोच की दौड़ में रवि शास्त्री से आगे निकले 'मुल्तान के सुल्तान'!
Advertisement

टीम इंडिया के कोच की दौड़ में रवि शास्त्री से आगे निकले 'मुल्तान के सुल्तान'!

टीम इंडिया के नए हेड कोच के चयन की प्रक्रिया तकरीबन पूरी हो चुकी है. सोमवार को 4 घंटे तक बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने 5 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया.

कोच की दौड़ में रवि शास्त्री से आगे निकले वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली : टीम इंडिया के नए हेड कोच के चयन की प्रक्रिया तकरीबन पूरी हो चुकी है. सोमवार को 4 घंटे तक बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने 5 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया.

सीवी पर उठे सवाल तो वीरेंद्र सहवाग ने दिया करारा जवाब, कहा- मेरा नाम ही काफी था

इस इंटरव्यू के बाद  बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, गांगुली और लक्ष्मण ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कोच पद पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका है. इसके बाद से कोच की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे रवि शास्त्री अब पिछड़ते नजर आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब 'मुल्तान के सुल्तान' वीरेंद्र सहवाग इस रेस में उनसे आगे निकल आए हैं. 

... तो आज शाम तक मिल जाएगा टीम इंडिया को नया हेड कोच!

मीडिया रिपोर्ट्स में छपी खबरों के मुताबिक, सूत्रों के हवाले से लिखा जा रहा है कि सहवाग का कोच बनना लगभग तय है. हालांकि, कोई भी फैसला लेने से पहले समिति कप्तान विराट कोहली से बात करना चाहती है. हालांकि, वह कोहली से कोच के चयन के लिए अनुमति नहीं मांगने वाली है.  

सोमवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में गांगुली ने कहा था कि टीम के कप्तान विराट कोहली से चर्चा करने के बाद कोच पद पर फैसला लिया जाएगा, आने वाले दो-तीन दिनों में इस पर फैसला संभव है, लेकिन अब खबर है कि विनोद राय ने कमिटी से मंगलवार शाम तक ही कोच का फैसला करने के लिए कहा है.

नया नहीं कोच और कप्‍तान का विवाद, पहले भी टीम इंडिया में हुआ है ये सब

कोच चयन में विराट की दखलअंदाजी के सवाल पर पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा था, "विराट अभी तक इससे दूर रहे हैं. उन्होंने हमें अभी तक कुछ नहीं कहा है. न ही उन्होंने हमें कोई मेल भेजा है. लेकिन सीएसी में हमें लगा कि उनकी राय बेहद जरूरी है क्योंकि वह कप्तान हैं. उन्हें और हम सभी को एकमत होना होगा क्योंकि हमारे लिए भारतीय क्रिकेट सबसे ऊपर है. विराट को भी समझने की जरूरत है कि कोच कैसे काम करेंगे."

टीम इंडिया के नए मुख्य कोच हो सकते हैं वीरेंद्र सहवाग, मुख्य कोच के पद के लिये वीरु और मूडी ने किया आवेदन !

इससे उनका मतलब साफ था कि कोहली नए कोच के चुनाव को लेकर अपनी मनमानी नहीं कर सकते हैं. इससे ये बात भी साफ हो गई है कि अब रवि शास्त्री कोच के पद की दौड़ में पिछड़ गए हैं. अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद जब उन्होंने कोच पद के लिए आवेदन दिया था तो उन्हें ही प्रमुख दावेदार माना जा रहा था लेकिन अब परिस्थितिया बदल चुकी हैं.

सहवाग ने टीम इंडिया के कोच बनने लिए भेजा दो लाइन का CV !

मुमकिन है कि सलाहकार समिति कोहली से मिलकर उन्हें नए कोच और उसकी योजनाओं के बारे में बताना चाहती हो. कारण जो भी हो लेकिन यह तय है कि कोहली के साथ बातचीत किए बिना कोच का नाम घोषित नहीं किया जाएगा.

Trending news