टीम इंडिया के नए मुख्य कोच हो सकते हैं वीरेंद्र सहवाग, मुख्य कोच के पद के लिये वीरु और मूडी ने किया आवेदन !
Advertisement

टीम इंडिया के नए मुख्य कोच हो सकते हैं वीरेंद्र सहवाग, मुख्य कोच के पद के लिये वीरु और मूडी ने किया आवेदन !

महान सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिये आवेदन किया हैं, चैम्पियंस ट्राफी के बाद अनिल कुंबले का कार्यकाल खत्म होने से यह पद रिक्त होने जा रहा है.

टीम इंडिया के नए मुख्य कोच हो सकते हैं पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ! (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: महान सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिये आवेदन किया हैं, चैम्पियंस ट्राफी के बाद अनिल कुंबले का कार्यकाल खत्म होने से यह पद रिक्त होने जा रहा है.

कुंबले को प्रक्रिया में स्वत: प्रवेश मिलेगा जबकि अन्य दावेदारों में आस्ट्रेलियाई कोच टाम मूडी और इंग्लैंड के रिचर्ड पायबस भी हैं.

और पढ़ें-वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर शेयर की गाय की एक तस्वीर, लिखा...

भारतीयों में पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश और भारत ए के पूर्व कोच लालचंद राजपूत भी हैं.वैसे सहवाग के शामिल होने से यह मुकाबला रोचक हो गया है.

ये भी पढ़ें- अमेरिका का राष्ट्रपति बनने की दौड़ में हैं वीरेंद्र सहवाग!

सहवाग को कोचिंग का कोई पूर्व अनुभव नहीं है हालांकि वह किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल टीम के मेंटर रहे हैं.समझा जाता है कि बीसीसीआई के आला अधिकारियों ने उन्हें आवेदन करने के लिये राजी किया.

बता दें कि इंडियन टीम के चैंपियंस ट्रॉफी में रवाना होने के बाद BCCI ने हेड कोच के लिए एप्लीकेशंस मांगी थीं.

बीसीसीआई के मुताबिक, टीम इंडिया के हेड कोच के लिए 31 मई तक कैंडिडेट्स अप्लाई करने का मौका दिया गया था, क्रिकेट एडवायजरी कमेटी के सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच के लिए कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लेंगे. बीसीसीआई ने कहा, 'हेड कोच के ट्रांस्पेरेंट और फेयर अप्वाइंटमेंट के लिए कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स की ओर से नामित सदस्य पूरी प्रॉसेस पर नजर रखेगा.'

Trending news