वीरू के घरेलू अवार्ड, हैंड्सकोंब को दी जूं कंघी तो स्मिथ को ट्यूबलाइट

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट खत्म हो गई है. टीम इंडिया आठ विकेट से धर्मशाला टेस्ट जीतकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26वीं बार टेस्ट मैच में हराया. भारत ने इससे ज्यादा बार किसी टीम को नहीं हराया.

वीरू के घरेलू अवार्ड, हैंड्सकोंब को दी जूं कंघी तो स्मिथ को ट्यूबलाइट
सहवाग ने दिए खिलाड़ियों को घरेलू अवॉर्ड

नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट खत्म हो गई है. टीम इंडिया आठ विकेट से धर्मशाला टेस्ट जीतकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26वीं बार टेस्ट मैच में हराया. भारत ने इससे ज्यादा बार किसी टीम को नहीं हराया.

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने श्रीलंका को उसी की धरती पर साल 2015 में हराकर टेस्ट सीरीज जीत का जो सिलसिला शुरू किया था, वह जारी है. टीम इंडिया ने अब ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर लगातार सातवीं सीरीज जीत दर्ज कर ली है. 

धर्मशाला में चौथे दिन का निर्णायक मैच खेला जा रहा था. तब वीरेंद्र सहवाग दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मजेदार घरेलू अवॉर्ड बांट रहे थे. सहवाग ने पुजारा को इंवर्टर, जडेजा को टुल्लूपंप, केएल राहुल को स्टेबलाइजर और स्मिथ को ट्यूबलाइट से सम्मानित किया.

इसके बाद सहवाग ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने साहा को छन्नी, हैंड्सकोंब को जूं कंघी, उमेश यादव को सांसी, कोहली को होल्डर, अश्विन-रहाणे को डेसर्ट कूलर और कुलदीप को एग्जॉस्ट दिया है.

भारतीय सलामी बल्लेबाज के एल राहुल 51 और अजिंक्या रहाणे 38 रन बनाए.  भारत ने 2 विकेट खोकर यह मैच जीता.  मुरली विजय (8) के रूप में भारत को शुरुआती झटका लगा. विजय को पैट कमिंस ने विकेट कीपर वैड के हाथों कैच करवाया. विजय के आउट होने के बाद क्रीज पर आए चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले रन आउट हो गए.

टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में इससे पहले लगातार 6 टेस्ट सीरीज जीतीं थीं. यह सिलसिला श्रीलंका के खिलाफ साल 2015 सीरीज जीत (2-1) से शुरू हुआ था. उसके बाद टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका (3-0), वेस्टइंडीज (2-0), न्यूजीलैंड (3-0), इंग्लैंड (4-0) और फिर बांग्लादेश (1-0) को हराया.