विश्वनाथन आनंद ने आरोनियन से ड्रा खेला, संयुक्त पांचवें स्थान पर खिसके
Advertisement

विश्वनाथन आनंद ने आरोनियन से ड्रा खेला, संयुक्त पांचवें स्थान पर खिसके

पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने लंदन शतरंज क्लासिक के सातवें दौर में आज आर्मेनिया के लेवोन आरोनियन के साथ बाजी ड्रा खेली। यह काले मोहरों से एक और आसान ड्रा था और आनंद अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में इसके लिये बेहतर तैयार दिखे।

फाइल फोटो

लंदन: पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने लंदन शतरंज क्लासिक के सातवें दौर में आज आर्मेनिया के लेवोन आरोनियन के साथ बाजी ड्रा खेली। यह काले मोहरों से एक और आसान ड्रा था और आनंद अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में इसके लिये बेहतर तैयार दिखे।

इस ड्रा से हालांकि आनंद को फायदा नहीं मिला और वह ओवरआल रैंकिंग में संयुक्त पांचवें स्थान पर खिसक गये। अमेरिका के वेस्ली सो ने किसी तरह का जोखिम नहीं उटाया और रूस के व्लादीमीर क्रैमनिक के खिलाफ आसान ड्रा खेला। उन्होंने सात मैचों में से पांच अंक बनाकर अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। उनके बाद अमेरिका के ही फैबियानो कारूआना का नंबर आता है जो उनसे आधा अंक पीछे हैं। 

क्रैमनिक और अमेरिका के हिकारू नकामुरा चार चार अंक के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं। आनंद, आरोनियन और नीदरलैंड के अनीस गिरी तीनों के समान 3.5 अंक हैं और वे संयुक्त पांचवें स्थान पर हैं जबकि फ्रांस के मैक्सिम वाचियर लाग्रेव ओर इंग्लैंड के माइकल एडम्स के तीन तीन अंक हैं। वेसलिन टोपालोव के सात मैचों में केवल एक अंक हैं और उन्हें अगले दौर में आनंद से भिड़ना है। 

 

Trending news