Zee Rozgar Samachar

Legends Chess Tournament में विश्वनाथन आनंद की हार, नॉर्वे के इस दिग्गज ने दी मात

आनंद ने बेस्ट ऑफ 4 मुकाबले की पहली 3 बाजियों में नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन को बराबरी पर रोका लेकिन आखिरी बाजी गंवाकर मुकाबला भी गंवा दिया.

Legends Chess Tournament में विश्वनाथन आनंद की हार, नॉर्वे के इस दिग्गज ने दी मात
नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन और भारत के विश्वनाथन आनंद (फाइल फोटो)

चेन्नई: भारत के विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand) को दूसरे दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन (Magnus Carlsen) के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जो 1,50,000 डॉलर इनामी चेस24 लीजेंड्स आफ चेस आनलाइन टूर्नामेंट में उनकी लगातार दूसरी हार है. पूर्व वर्ल्ड चैंपियन आनंद ने बुधवार को बेस्ट ऑफ फोर मुकाबले की पहली 3 बाजियों में नॉर्वे के दिग्गज कार्लसन को बराबरी पर रोका लेकिन आखिरी बाजी गंवाकर मुकाबला 1.5-2.5 से गंवा दिया.

यह भी पढ़ें- लिवरपूल के इस स्टार फुटबॉलर का सपना है बैलन डिओर ट्रॉफी

भारतीय दिग्गज आनंद इस मैग्नस कार्लसन शतरंज टूर में पहली बार हिस्सा ले रहे हैं. आनंद को पहले दौर में रूस के पीटर स्विडलर के खिलाफ भी इसी तरह अंतिम बाजी में हार के साथ शिकस्त झेलनी पड़ी थी. वो तीसरे दौर में एक अन्य पूर्व वर्ल्ड चैंपियन व्लादिमीर क्रैमनिक से भिड़ेंगे.

2 दौर के बाद कार्लसन, इजराइल के अनुभवी बोरिस गेलफेंड और स्विडलर दो-दो जीत से 6 अंक के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर हैं. अनीष गिरी ने व्लादिमीर क्रैमनिक पर जीत के साथ खाता खोला जबकि दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डिंग लिरेन का खराब प्रदर्शन जारी रहा और उन्हें रूस के इयान नेपोमनियाची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.