Zee News Exclusive: 'क्रिकेट क्रांति' वाली बेटियों ने 'खास इंटरव्यू' में खोले तमाम अनछुए पहलू- WATCH
Advertisement

Zee News Exclusive: 'क्रिकेट क्रांति' वाली बेटियों ने 'खास इंटरव्यू' में खोले तमाम अनछुए पहलू- WATCH

इंग्लैंड में हाल ही में संपन्न आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम भले ही फाइनल में हार गईं, लेकिन जिस जज्बे और हौसले के साथ कप्तान मिताली राज की अगुवाई में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया उससे पूरे देश में महिलाओं के लिए एक उम्मीद जगाई है.

मिताली राज की अगुवाई में टीम ने फाइनल तक का सफर तय कर देश की महिलाओं के लिए एक उम्मीद जगाई है

नई दिल्ली: इंग्लैंड में हाल ही में संपन्न आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम भले ही फाइनल में हार गईं, लेकिन जिस जज्बे और हौसले के साथ कप्तान मिताली राज की अगुवाई में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया उससे पूरे देश में महिलाओं के लिए एक उम्मीद जगाई है. यही वजह रही कि बुधवार को इंग्लैंड से वापस लौटी टीम इंडिया के स्वागत के लिए एयरपोर्ट के बाहर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा थी. देश का नाम रौशन कर लौटी भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सदस्यों ने 'जी न्यूज' के 'संपादक' सुधीर चौधरी के साथ खास बातचीत में अपने जीवन, कॅरियर और भारत में महिला क्रिकेट के भविष्य से जुड़े तमाम मुद्दों पर अपनी राय शेयर की.

'क्रिकेट क्रांति' वाली बेटियां का सबसे दमदार 'इंटरव्यू', WATCH VIDEO-

   

महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि विश्व कप में दमदार प्रदर्शन की बदौलत अब देश में महिला क्रिकेट टीम का स्टैंडर्ड अब बढ़ा गया है. उन्होंने यह भी कहा कि अब रेलवे 90 प्रतिशत महिला खिलाड़ी को नौकरी देता है.

वहीं पूनम राउत ने कहा कि वर्ल्ड कप से पहले हमें कोई नहीं जानता था, लेकिन अब हर कोई हमें नाम से जानता है. जबकि पूनम यादव ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने घरवालों की मेहनत को दिया.

 

Trending news