एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं ले सकेंगी वेटलिफ्टर पूनम यादव, वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ने किया बाहर
Advertisement

एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं ले सकेंगी वेटलिफ्टर पूनम यादव, वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ने किया बाहर

कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीतने वाली बनारस की रहने वाली पूनम यादव को अनुशासनहीनता और गैरजिम्मेदाराना रवैये के कारण भारोत्तोलक महासंघ ने टारगेट ऑफ पोडियम स्कीम से बाहर कर दिया है.

पूनम यादव द्वारा नोटिस का जवाब न देने के कारण वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ने ये कार्रवाई की गई है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/वाराणसी: कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली वेटलिफ्टर पूनम यादव अब एशियाड में हिस्सा नहीं ले सकेंगी. वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने पूनम को टारगेट ऑफ पोडियम स्कीम (टॉप्स) से बाहर कर दिया है. इसके अलावा पूनम यादव को नेशनल कैंप से भी बाहर कर दिया गया है. नोटिस का जवाब नहीं दिए जाने से नाराज फेडरेशन ने ये कार्रवाई की है. आपको बता दें कि अनुशासनहीनता को लेकर पूनम यादव को फेडरेशन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था, लेकिन पूनम यादव ने नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया.

  1. गोल्डन गर्ल पूनम यादव की मुश्किलें बढ़ीं
  2. वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ने किया 'टॉप्स' से बाहर
  3. नोटिस का जवाब न देने के कारण कार्रवाई

वेटलिफ्टिंग के कोर ग्रुप से भी बाहर
कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीतने वाली बनारस की रहने वाली पूनम यादव को अनुशासनहीनता और गैरजिम्मेदाराना रवैये के कारण भारोत्तोलक महासंघ ने टारगेट ऑफ पोडियम स्कीम से बाहर कर दिया है. इसके साथ ही वो अब वेटलिफ्टिंग के कोर ग्रुप से बाहर हो गई हैं. 

ये भी पढ़ें: कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वालीं पूनम यादव ने की ये गलती, हुईं निलंबित
 
पूनम कॉमनवेल्थ में जीत के बाद बिना सूचना के ही कैंप से गायब हो गईंं- सहदेव  
वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के जनरल सेक्रेटरी सहदेव यादव ने बताया कि पूनम कॉमनवेल्थ में जीत के बाद बिना सूचना के ही कैंप से गायब हो गई. फेडरेशन ने इस मामले में जब जवाब मांगा गया तो उसका जवाब भी संतोषजनक नहीं था. इसी आधार पर फेडरेशन ने उन्हें कोर ग्रुप से बाहर कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: CWG 2018: सोना जीतकर घर लौटीं पूनम यादव, वाराणसी में जोर-शोर से हुआ स्वागत

फेडरेशन की तरफ से सारी सुविधाओं पर लगी रोक
जानकारी के मुताबिक, पूनम यादव के इस अनुशासनहीनता और गैरजिम्मेदाराना रवैये की वजय से उन पर ये कड़ी कार्रवाई की गई है. फेडरेशन की तरफ से मिलने वाली सारी सुविधाओं के साथ तैयारियों के लिए प्रतिमाह मिलने वाले 50 हजार रुपए के मानदेय पर भी रोक लगा दी गई है. 

करियर पर लगा ग्रहण
वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के इस कठोर फैसले के बाद अब पूनम यादव की ओलंपिक और एशियन गेम्स की संभावनाएं भी खत्म हो गई है. फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी सहदेव यादव ने बताया कि पूनम यादव ने अपने लिए संभावनाएं खो दी है. ये कठोर फैसला अनुशासनहीनता और गैरजिम्मेदाराना रवैये के कारण लिया गया है. भविष्य में उनके फेडरेशन में जुड़ने की कोई संभावनाएं नहीं हैं.

Trending news