रोनाल्डो ने वेल्स का सपना तोड़ा, पुर्तगाल को फाइनल में पहुंचाया
Advertisement

रोनाल्डो ने वेल्स का सपना तोड़ा, पुर्तगाल को फाइनल में पहुंचाया

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूरोपीय चैंपियनशिप में रिकार्ड बराबरी करने वाले नौवें गोल की मदद से पुर्तगाल ने देर रात यहां वेल्स को 2-0 से हराकर यूरो 2016 फुटबाल फाइनल में प्रवेश किया। रोनाल्डो ने वेल्स के डिफेन्स के अंदर अच्छी तरह से सेंध लगायी और स्टेड डि लियोन में 50 हजार दर्शकों के सामने अपने देश की तरफ से पहला गोल किया। इसके बाद नानी ने पुर्तगाल के नायक रोनाल्डो के शाट को डिफलेक्ट करके दूसरा गोल दागा जिससे टीम की फाइनल में जगह सुनिश्चित हो गयी जहां उसका सामना मेजबान फ्रांस और विश्व चैंपियन जर्मनी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

रोनाल्डो ने वेल्स का सपना तोड़ा, पुर्तगाल को फाइनल में पहुंचाया

लियोन : क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूरोपीय चैंपियनशिप में रिकार्ड बराबरी करने वाले नौवें गोल की मदद से पुर्तगाल ने देर रात यहां वेल्स को 2-0 से हराकर यूरो 2016 फुटबाल फाइनल में प्रवेश किया। रोनाल्डो ने वेल्स के डिफेन्स के अंदर अच्छी तरह से सेंध लगायी और स्टेड डि लियोन में 50 हजार दर्शकों के सामने अपने देश की तरफ से पहला गोल किया। इसके बाद नानी ने पुर्तगाल के नायक रोनाल्डो के शाट को डिफलेक्ट करके दूसरा गोल दागा जिससे टीम की फाइनल में जगह सुनिश्चित हो गयी जहां उसका सामना मेजबान फ्रांस और विश्व चैंपियन जर्मनी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

रोनाल्डो का सामना किसी और से नहीं बल्कि रीयाल मैड्रिड के अपने साथी गेरेथ बेल से था। इन दोनों के बीच टूर्नामेंट के शुरू से कोई बातचीत नहीं हुई थी लेकिन पुर्तगाल के जीतने के बाद रोनाल्डो ने क्लब के अपने साथी को गले लगा दिया। रोनाल्डो जब 19 साल के थे तब यूरो 2004 के फाइनल में पुर्तगाल की टीम यूनान से 1-0 से हार गयी थी और वह मैदान पर ही रोने लगे थे। उन्होंने उस घटना को याद करते हुए कहा, ‘टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करके फाइनल में जगह बनायी है। उम्मीद है कि रविवार को आप मुझे खुशी में रोते हुए देखोगे। ’ उन्होंने कहा, ‘मैंने हमेशा पुर्तगाल की जीत का सपना देखा और उम्मीद है कि इस बार हमारा समय है। मैं आश्वस्त हूं। मैं इसका हकदार हूं। सभी पुर्तगाली इसके हकदार हैं। ’

बेल ने पहले हाफ में अपनी तेजी और ताकत से पुर्तगाली गोल में कुछ हड़कंप मचाया लेकिन दूसरे हाफ के पांचवें मिनट में ही राफेल गुरेरो ने रोनाल्डो को क्रास दिया जिन्होंने हेडर से उस पर खूबसूरत गोल कर दिया। इसके तीन मिनट बाद नानी ने रोनाल्डो के शाट को डिफलेक्ट करके पुर्तगाल का स्कोर 2-0 कर दिया। पुर्तगाल के समर्थक इससे खुशी से उछल पड़े।

Trending news