ICC विश्व कप 2015 : वेस्टइंडीज के सामने न्यूजीलैंड की कड़ी चुनौती
Advertisement

ICC विश्व कप 2015 : वेस्टइंडीज के सामने न्यूजीलैंड की कड़ी चुनौती

क्रिस गेल की फिटनेस को लेकर असमंजस की स्थिति का सामना कर रहे वेस्टइंडीज को अगर शनिवार को यहां आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के चौथे क्वार्टर फाइनल में प्रबल दावेदार और सहमेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो गलतियों से बचना होगा।

ICC विश्व कप 2015 : वेस्टइंडीज के सामने न्यूजीलैंड की कड़ी चुनौती

वेलिंगटन : क्रिस गेल की फिटनेस को लेकर असमंजस की स्थिति का सामना कर रहे वेस्टइंडीज को अगर शनिवार को यहां आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के चौथे क्वार्टर फाइनल में प्रबल दावेदार और सहमेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो गलतियों से बचना होगा।

न्यूजीलैंड की टीम ने पूल ए में अपने सभी छह मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है जबकि वेस्टइंडीज की टीम पूल बी में चौथे स्थान रहते हुए अंतिम आठ के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही।

वेस्टइंडीज को नाकआउट के इस अहम मुकाबले के लिए आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल की जरूरत होगी लेकिन कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि इस सलामी बल्लेबाज को लेकर अंतिम फैसला मैच के दिन सुबह किया जाएगा।

होल्डर ने कहा, ‘‘उसे इंजेक्शन लगाया गया और उसका स्कैन हुआ है। स्कैन में कोई बड़ी समस्या सामने नहीं आई इसलिए हम देखते हैं कि आज का दिन उसके लिए कैसा रहता है और हम कल सुबह फैसला करेंगे।’’ गेल ने आज सुबह इस हफ्ते पहली बार अभ्यास किया।

वेस्टइंडीज के प्रदर्शन में कप्तान होल्डर की अहम भूमिका रही है और उन्होंने पूल चरण में बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावित किया। वेस्टइंडीज के पास हारने के लिए कुछ भी नहीं है जबकि न्यूजीलैंड को सहमेजबान होने के कारण अपेक्षाओं के बोझ का सामना करना होगा।

लीग चरण में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया और आस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट की जीत के अलावा अन्य मैचों को जीतने में उसे कोई परेशानी नहीं हुई। टीम को एक बार फिर शानदार शुरूआत दिलाने की जिम्मेदारी कप्तान ब्रैंडन मैकुलम के कंधों पर होगी।

मैकुलम ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम आक्रामक क्रिकेट खेलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमें मैदान पर उतरकर आक्रामक क्रिकेट खेलना होगा जो हम अब तक खेलते आए हैं। इससे सफलता की गारंटी नहीं है और मैं हमेशा से यह कहता आया हूं। लेकिन यह टीम को सफलता का सर्वश्रेष्ठ मौका देगा।’’ मैच भारतीय समयानुसार सुबह छह बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

Trending news