खिताब बरकरार रखने के बाद डब्ल्यूबीसी विश्व रैंकिंग में जगह मिलेगी नीरज को

आस्ट्रेलिया के बेन काइट को यहां हराकर वेल्टरवेट एशिया खिताब बरकरार रखने वाले भारत के मुक्केबाज नीरज गोयत को डब्ल्यूबीसी की विश्व रैंकिंग में जल्द ही जगह मिल सकती है।

खिताब बरकरार रखने के बाद डब्ल्यूबीसी विश्व रैंकिंग में जगह मिलेगी नीरज को
प्रतीकात्मक तस्वीर

नयी दिल्ली: आस्ट्रेलिया के बेन काइट को यहां हराकर वेल्टरवेट एशिया खिताब बरकरार रखने वाले भारत के मुक्केबाज नीरज गोयत को डब्ल्यूबीसी की विश्व रैंकिंग में जल्द ही जगह मिल सकती है।

चौबीस साल के नीरज ने कल 12 दौर के कड़े मुकाबले में सर्वसम्मति ने 26 साल के अपने प्रतिद्वंद्वी को हराया जिसे नौ मुकाबलों का अनुभव था।

पेशवर खिताब बरकार रखने वाला पहला भारतीय मुक्केबाज बनने के बाद नीरज ने कहा, ‘मेरा विरोधी कड़े मुक्के लगाने वाला था और उसके मुक्कों की पहुंच भी अधिक थी लेकिन मैंने धर्य बकरार रखा और अंतत: उसे थकाने में सफल रहा।’

नीरज ने पिछले साल फिलीपीन्स के नेल्सन गुल्पे को हराकर खिताब जीता था। उनके अब डब्ल्यूबीसी विश्व रैंकिंग में जगह बनाने की उम्मीद है जो विश्व खिताब के लिए चुनौती पेश करने की दिशा में कदम होगा।

उन्होंने कहा, ‘अब मैं विश्व खिताब को लक्ष्य बनाउंगा। यह मेरा अगला लक्ष्य होगा लेकिन ऐसा होने में कुछ समय लगेगा। फिलहाल मैं अमेरिका जा सकता हूं।’ विश्व मुक्केबाजी परिषद के एशिया महासचिव पैट्रिक कुसिक ने कहा कि यह भारतीय विश्व रैंकिंग में जगह बनाएगा जो तीन हफ्ते में अपडेट होगी।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.