विंबलडन 2017: मुगुरुजा का बड़ा उलटफेर, केर्बर को किया बाहर
Advertisement

विंबलडन 2017: मुगुरुजा का बड़ा उलटफेर, केर्बर को किया बाहर

स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर को अंतिम-16 में पराजित कर विम्बलडन टेनिस चैम्पियनशिप से बाहर कर दिया.

यह लगातार नौवां मौका है जब कर्बर टॉप 20 में मौजूद किसी खिलाड़ी को नहीं हरा पाई हैं

नई दिल्ली: स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर को अंतिम-16 में पराजित कर विम्बलडन टेनिस चैम्पियनशिप से बाहर कर दिया.

यह लगातार नौवां मौका है जब कर्बर टॉप 20 में मौजूद किसी खिलाड़ी को नहीं हरा पाई हैं. कर्बर पिछले साल उप विजेता रही थीं जबकि मुगुरुजा 2015 में फाइनल में पहुंची थीं. मुगुरुजा ने इस जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा से होगा.

सातवीं सीड कुजनेत्सोवा ने नौंवीं सीड पोलैंड की एग्निज्ज्का रदवांस्का को 6-2 6-4 से हरा कर 10 साल में पहली बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

32 वर्षीय कुजनेत्सोवा ने रदवांस्का को 18 मैचों में 14 वीं बार हरा दिया और चौथी बार क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. इस वर्ष उन्होंने अब तक चैंपियनशिप में कोई सेट नहीं गंवाया है. उन्होंने मैच में 37 विनर्स लगाए. कुजनेत्सोवा टूर्नामेंट में कभी क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं जा पाई हैं.

टूर्नामेंट में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी अमेरिका की वीनस विलियम्स ने क्रोएशिया की युवा खिलाड़ी एना कोनजुह को 6-3, 6-2 से हरा दिया. 10वीं सीड वीनस ने चौथे राउंड के मैच में इस युवा खिलाड़ी को आसानी से मात दी.

37 वर्षीय वीनस 1994 में 37 वर्षीय मार्टिना नवरातिलोवा के बाद से क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गई हैं. वीनस का अंतिम आठ में नई स्टार और फ्रेंच ओपन चैंपियन लात्विया की जेलेना ओस्तापेंको से मुकाबला होगा जिन्होंने चौथी सीड यूक्रेन की एलीना स्वितोलिना को 6-3, 7-6 से हराया.

 

Trending news