Wimbledon 2019: नोवाक जोकोविच की पहले दौर में आसान जीत, कोलश्राइबर से लिया बदला
Advertisement

Wimbledon 2019: नोवाक जोकोविच की पहले दौर में आसान जीत, कोलश्राइबर से लिया बदला

चार बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने विंबलडन (Wimbledon 2019) के पहले दौर में जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर (Philipp Kohlschreiber) को हराया.

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने पहले राउंड का मुकाबला आसानी से जीत लिया. (फाइल फोटो)

लंदन: वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने सोमवार को साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन (Wimbledon 2019) के पहले दौर में आसान जीत दर्ज की. चार बार के चैंपियन जोकोविच (Novak Djokovic) ने अपने पहले दौर के मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-57 जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर (Philipp Kohlschreiber) को 6-3, 7-5, 6-3 से मात दी. जोकोविच ने दो घंटे तीन में मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया. 

गत चैंपियन जोकोविक ने इस जीत के साथ कोलश्राइबर से इस साल इंडियन वेल्स में मिली हार का बदला भी चुकता कर कर लिया है. दूसरे दौर में जोकोविच का सामना वर्ल्ड नंबर-111 अमेरिका के डेनिस कुडला से होगा. एक अन्य मुकाबले में अर्जेंटीना के लिओनाडरे मायेर ने लात्विया के एर्नेस्ट गुलबिस को 6-1, 7-6, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में अपना स्थान पक्का किया. यह मुकाबला दो घंटे 17 मिनट तक चला. 

महिला सिंगल्स में रोमानिया की सिमोना हालेप और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने पहले दौर में जीत हासिल की. वर्ल्ड नंबर-7 हालेप ने बेलारूस की आलियाक्सांद्रे सासनोविक को 6-4, 7-5 से शिकस्त दी. प्लिस्कोवा ने चीन की लिन झू को 6-2, 7-6 से हराया. लेकिन जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) पहले ही दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. उन्हें यूलिया पुनित्सेवा (Yulia Putintseva) ने 7-6, 6-2 से हराया. 

(आईएएनएस) 

Trending news