Wimbledon 2019: सेरेना और हालेप सेमीफाइनल में, स्ट्रायकोवा व स्वितोलिना से भिड़ेंगी
Advertisement

Wimbledon 2019: सेरेना और हालेप सेमीफाइनल में, स्ट्रायकोवा व स्वितोलिना से भिड़ेंगी

सेरेना विलियम्स ने क्वार्टर फाइनल में हमवतन एलिसन रिस्के को हराया. सिमोना हालेप ने चीन की शुई झांग को मात दी. 

अमेरिका की सेरेना विलियम्स क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतने के बाद. (फोटो: Reuters)

लंदन: दो पूर्व नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ियों अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप ने मंगलवार को विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. विलियम्स को हमवतन एलिसन रिस्के से कड़ी टक्कर मिली, जबकि हालेप ने चीन की शुई झांग को थोड़ी सी मशक्कत के बाद हरा दिया. 

सेरेना विलियम्सन ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में दो घंटे एक मिनट तक चले मैच में रिस्के को 6-4, 4-6, 6-3 से मात दी. रिस्के ने अच्छी शुरुआत की थी और पहले सेट में शुरुआती बढ़त ले ली थी. सेरेना ने हालांकि यह सेट अपने नाम किया. दूसरे सेट में जरूर रिस्के ने सेरेना से सेट छीन मुकाबला तीसरे सेट में पहुंचा दिया, जहां पूर्व विजेता ने जीत हासिल की.

सेमीफाइनल में सेरेना के सामने चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा होंगी, जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन की योहाना कोंटो को 7-6 (7-5) से मात दी. दूसरी ओर, चीन की झांग, हालेप को पहले सेट में अच्छी टक्कर देने में सफल रहीं लेकिन दूसरे सेट में वह कहीं भी रोमानियाई खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाईं. हालेप ने यह मैच 7-6 (7-4), 6-1 से अपने नाम किया.

एलिना स्वितोलिना दूसरे सेमीफाइनल में हालेप के सामने होंगी. स्वितोलिना ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा को हराया. स्वितोलिना ने मुचोवा को 7-5, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. 

 

Trending news