close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विम्बलडन ग्रैंडस्लैम: एंजेलिक कर्बर अंतिम 16 में, फेडरर-जोकोविच का इंतज़ार बढ़ा

अमेरिका के सैम क्वेरी ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में उलटफेर करते हुए अपने से ऊंची वरीय खिलाड़ी फ्रांस के जो विलफ्राइड सोंगा को मात देते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

विम्बलडन ग्रैंडस्लैम: एंजेलिक कर्बर अंतिम 16 में, फेडरर-जोकोविच का इंतज़ार बढ़ा
कर्बर ने अमेरिकी शेल्बी रोजर्स को 4-6, 7-6 , 6-4 से हराया. (Video Grab Pic)

लंदन: शीर्ष वरीय एंजेलिक कर्बर ने शनिवार (8 जुलाई) को यहां विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के महिला वर्ग के अंतिम 16 में प्रवेश किया, जबकि रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच को पुरुष वर्ग में आसान मुकाबलों की उम्मीद है. कर्बर ने दुनिया की 70वें नंबर की अमेरिकी शेल्बी रोजर्स पर तनावपूर्ण मुकाबले में 4-6, 7-6 , 6-4 की जीत से रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान बचाने के बाद राहत की सांस ली. एग्निस्का रादवांस्का, स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा, कोको वांदेवेघे, मैगडालेना राइबारिकोवा और क्वॉलीफायर पेत्रा मार्टिक ने भी अपने तीसरे दौर के मुकाबले जीत लिये. पुरुषों के ड्रा में जोकोविच सेंट्रल कोर्ट पर अर्नर्स्ट गुलबिस का सामना कर रहे थे जिसके बाद फेडरर को मिशा ज्वेरेव से भिड़ना है.

अमेरिका के सैम क्वेरी ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में उलटफेर करते हुए अपने से ऊंची वरीय खिलाड़ी फ्रांस के जो विलफ्राइड सोंगा को मात देते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. विश्व की 28वीं वरीयता प्राप्त सैम ने पांच सेटों तक चले पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर के मैच में कड़ा संघर्ष करते हुए 10वीं विश्व वरीयता प्राप्त सोंगा को मात दी और चौथे दौर में प्रवेश किया. सैम ने दो घंटे 58 मिनट तक चले मुकाबले में सोंगा को 6-2, 3-6, 7-6 (7-5), 1-6, 7-5 से मात दी. ग्रिगोर दिमित्रोव ने अगले दौर में प्रवेश किया क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी डुडी सेला ने हटने का फैसला किया. अब उनका सामना फेडरर और ज्वेरेव के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा.

कनाडा के छठे वरीय मिलोस राओनिच ने स्पेन के 25वें वरीय एलबर्ट रामोस विनोलास को 7-6, 6-4, 7-5 से मात दी. रादवांस्का ने सेंट्रल कोर्ट पर 19वीं वरीय टिमिया बैकसिनस्की को 3-6, 6-4, 6-1 से हराया. अब उनकी भिड़ंत रूस की आठवीं वरीय कुज्नेत्सोवा से होगी जिन्होंने स्लोवेनिया की क्वॉलीफायर पोलोना हरकोग पर 6-4, 6-0 से जीत दर्ज की.