close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विंबलडन: पहले दौर में कोलश्राइबर के सामने होंगे जोकोविक, केर्बर का सामना मारिया से

सोमवार से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के पहले दौर में निक किर्जियोस का सामना हमवतन जोर्डन थॉम्पसन से होगा.

विंबलडन: पहले दौर में कोलश्राइबर के सामने होंगे जोकोविक, केर्बर का सामना मारिया से
नोवाक जोकोविक साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के पहले दौर में जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर से भिड़ेंगे. (फोटो: Reuters)

लंदन: टॉप सीड व मौजूदा विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविक साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के पहले दौर में जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर से भिड़ेंगे. वहीं महिला वर्ग में मौजूदा विजेता जर्मनी के एंजेलिक केर्बर का सामना हमवतन तातजाना मारिया से होगा. विंबलडन के ड्रॉ की घोषणा शुक्रवार को की गई. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, आठ बार के विजेता रोजर फेडरर पहले दौर में दक्षिण अफ्रीका के ल्यॉड हैरिस के सामने उतरेंगे.

वहीं, हाल ही में फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम करने वाले स्पेन के राफेल नडाल जापान के यूइची सुगिटा के साथ पहले दौर का मैच खेलेंगे.

सोमवार से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के पहले दौर में निक किर्जियोस का सामना हमवतन जोर्डन थॉम्पसन से होगा.

नडाल अगर अपने सभी मैच जीतते हैं तो क्वार्टर फाइनल में वह इस साल फ्रेंच ओपन फाइनल खेल चुके आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से भिड़ सकते हैं. इस मुकाबले के विजेता का सामना अंतिम-8 में जापान के केई निशिकोरी और फेडरर के बीच होने वाले प्री-क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से हो सकता है.

क्वार्टर फाइनल में जोकोविक ग्रीस के युवा स्टीफानो सितसिपास के सामने उतर सकते हैं. ग्रीस के इस युवा खिलाड़ी ने 2018 रोजर्स कप के तीसरे दौर में जोकोविक को मात दी थी. साथ ही इसी साल मेड्रिड ओपन में भी सितसिपास ने मौजूदा वर्ल्ड नंबर-1 को हराया था.

वहीं अपने पहले ग्रैंड स्लैम खिताब की होड़ में लगे हुए जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव क्वार्टर फाइनल में बीते साल के उप-विजेता दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से भिड़ सकते हैं.

एंडी मरे पहले दौर और दूसरे दौर में जीत हासिल कर लेते हैं तो वह तीसरे दौर में अपने बड़े भाई जैमी से भिड़ सकते हैं.

महिला वर्ग में पांचवीं सीड केर्बर दूसरे दौर में कड़े मुकाबले में पड़ सकती हैं क्योंकि यहां उनका सामना अमेरिका की सेरेना विलियम्स से हो सकता है. सेरेना अपने पहले मैच में क्वालीफायर से आने वाली इटली की गियुलिया गाट्टो मोंटीकोने से भिड़ेंगी.

हाल ही में डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करने वाली एश्ले बार्टी चीन के झेंग साईसाई के सामने कोर्ट पर उतरेंगी. जीतने पर वह तीसरे दौर में वह स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा के सामने होंगी.

(इनपुट-आईएएनएस)