उम्मीद है टी20 वर्ल्ड कप में भी शानदार फॉर्म जारी रखूंगा: शिखर धवन

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को उम्मीद है कि वह एशिया कप और विश्व टी20 में भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखेंगे और उन्होंने कहा कि चीजों को सरल बनाये रखना और ‘बेसिक्स’ पर ध्यान देने से उन्हें सफलता मिली। 

उम्मीद है टी20 वर्ल्ड कप में भी शानदार फॉर्म जारी रखूंगा: शिखर धवन

नयी दिल्ली: भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को उम्मीद है कि वह एशिया कप और विश्व टी20 में भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखेंगे और उन्होंने कहा कि चीजों को सरल बनाये रखना और ‘बेसिक्स’ पर ध्यान देने से उन्हें सफलता मिली। 

धवन कल रात श्रीलंका के खिलाफ विशाखापट्टनम में तीसरे टी20 मैच के बाद अपने सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने अपना साक्षात्कार ले रहे रोहित से कहा, सबसे पहले मैं सौभाग्यशाली हूं कि मेरा साथी कह रहा है कि मेरी फॉर्म टीम के लिये बेहद महत्वपूर्ण है। और हां, मैं इसे बेहद सरल बनाये रखता हूं और यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं बेसिक्स पर ध्यान दे रहा हूं। मैं गेंद को हिट करने के बजाय टाइमिंग पर गौर करता हूं। 

धवन ने कहा, हां इस प्रारूप में हमें बड़े शॉट खेलने पड़ते हैं। मैं यह कोशिश करता हूं कि कम गेंद खाली जाएं ताकि मेरे उपर दबाव नहीं बने। 30 वर्षीय धवन ने दूसरे मैच में अंतरराष्ट्रीय टी20 में अपना पहला अर्धशतक जमाया और फिर तीसरे मैच में नाबाद 46 रन की पारी खेलकर भारत को बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी। रोहित ने जहां अपने साथी की जमकर तारीफ की वहीं धवन ने भारतीय प्रशंसकों से अगले महीने होने वाले विश्व टी20 के लिये तैयार रहने को कहा। 

उन्होंने कहा, मैं वही तरीका अपनाउंगा जैसा मैं अभी अपना रहा हूं। यह मेरे अनुकूल है और मैं इसे आगे बढ़ाना चाहूंगा जो मेरे और टीम के लिए अच्छा है। हम दोनों क्रीज पर जाकर भारतीय प्रशंसकों के लिये कुछ खास कर सकते हैं। हम आपको अपनी सीट से उठने के लिये मजबूर करेंगे।

उन्होंने कहा, और मैं ड्रेसिंग रूम में ऐसा करना जारी रखूंगा ताकि हमारी टीम हार या जीतने पर खुश रहे। यह अलग तरह का पहलू है। हम सभी को खुश रहना चाहिए और हमें केवल एक जिंदगी मिलती है। इसमें संदेह नहीं कि वह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने से खुश हैं। उन्होंने कहा, मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है और हमने सीरीज में शानदार वापसी की और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।