Women Football: भारत ने जीती सैफ U-15 चैंपियनशिप, शूटआउट में हुआ फैसला

SAFF U-15 Women’s Championship : भारत ने बांग्लादेश को हराकर सैफ अंडर-15 महिला चैंपियनशिप खिताब जीत लिया है. 

Women Football: भारत ने जीती सैफ U-15 चैंपियनशिप, शूटआउट में हुआ फैसला
भारत और बांग्लादेश के बीच मैच गोलरहित रहा था जिससे फैसला पेनाल्टी शूटआउट से हुआ (फोटो : IANS)

थिम्पू (भूटान): भारतीय महिला फुटबाल टीम ने यहां बांग्लादेश को पेनल्टी शूटआउट में 5-3 से हराकर अंडर-15 महिला फुटबाल चैंपियनशिप (U-15  Women Football Championship) का खिताब जीत लिया. मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमें निर्धारित समय में गोल नहीं कर सकीं और फिर मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट में जाकर हुआ, जहां भारत ने 5-3 से जीत दर्ज की.

भारतीय टीम ने मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की, लेकिन बांग्लादेश ने भी भारत को अच्छी टक्कर दी और दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोल रहित रहा. मैच के दूसरे हाफ में दोनों टीमों में से कोई भी गोल नहीं कर सकी.इसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया. भारतीय गोलकीपर आद्रिजा सरखेल ने बांग्लादेश के पहला शाट का बेहतरीन तरीके से बचाव कर लिया. इसके बाद कप्तान शिल्की देवी ने अंतिम पेनल्टी पर गोल करके भारत को खिताबी जीत दिला दी.

वहीं सीनियर भारतीय पुरुष फुटबाल टीम ने कोलकाता में फीफा विश्व कप क्वालीफायर में मौजूदा फीफा रैंकिंग में 187वें स्थान पर काबिज बांग्लादेश से ड्रा खेला. भारतीय टीम की ओर से आदिल खान ने 89वें मिनट में गोल किया.  विश्व कप क्वालीफायर में भारत का यह लगातार दूसरा ड्रा है। इस मैच में बांग्लादेश के लिए सादउद्दीन ने 42वें मिनट में जबकि भारत की ओर से आदिल खान ने 89वें मिनट में गोल किया।

फीफा रैंकिंग में 104वें स्थान पर काबिज भारत को में फीफा विश्व कप क्वालीफायर में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है। ओमान के खिलाफ उसे 1-2 से हार मिली थी जबकि एशियाई चैम्पियन कतर के खिलाफ उसने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मैच ड्रॉ करा लिया था।
(इनपुट आईएएनएस)