VIDEO : लॉर्ड्स पर दहाड़ी 'बंगाली शेरनी', थर-थर कांपे 'अंग्रेज' बल्लेबाज
Advertisement

VIDEO : लॉर्ड्स पर दहाड़ी 'बंगाली शेरनी', थर-थर कांपे 'अंग्रेज' बल्लेबाज

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 228 रन बनाए. भारत की तरफ से अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.

झूलन गोस्वामी ने दो गेंदों में झटके दो विकेट (PIC : cricketworldcup)

नई दिल्ली : महिला विश्व कप के फाइनल में मेजबान इंग्लैंड ने रविवार को भारत के सामने जीत के लिए 229 रनों का लक्ष्य दिया है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 228 रन बनाए. मेजबान टीम की तरफ से नताली स्काइवर ने सर्वाधिक 51 और सारा टेलर ने 45 रनों का योगदान दिया. जेनी गन 25 रन और लॉरा मार्श 14 रनों पर नाबाद लौटीं. इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से झूलन गोस्वामी का प्रदर्शन शानदार रहा. भारत की तरफ से अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. पूनम यादव दो विकेट लेने में सफल रहीं. इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ के हिस्से एक सफलता आई. मैच में एक ऐसा पल भी आया जब 'बंगाली शेरनी' झूलन गोस्वामी हैट्रिक के बेहद करीब थीं. 

झूलन ने इंग्लैंड का चौथा विकेट सारा टेलर के रूप में गिराया. झूलन ने टेलर को विकेटकीपर सुषमा वर्मा के हाथों कैच आउट करवाया. इस विकेट को अंपायर ने थोड़ा सोच-समझ कर और वक्त लेकर आउट दिया. दरअसल, गेंद लेग साइड में थी. टेलर के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और वे 45 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गईं. 

इसके बाद अगली ही गेंद पर झूलन ने सरा विल्सन को 0 रन के स्कोर पर एलबीडबल्यू आउट किया.

एक साथ दो विकेट लेने के बाद झूलन ने अपने ही अंदाज में इस कामयाबी का जश्न मनाया.

झूलन को अपनी इस सफलता पर क्रिकेट के दिग्गजों की तरफ से ढेरों बधाइयां मिलीं.

इस मैच में झूलन ने इंग्लैंड का छठा विकेट गिराया. झूलन ने स्किवर को एलबीडबल्यू आउट किया. स्किवर ने रिव्यू लिया, लेकिन कोई फायदा नहीं मिला. स्किवर 51 रन बनाकर आउट हुई. इस तरह विश्वकप के फाइनल मैच में झूलन के हाथों तीन सफलता लगीं. 

Trending news