close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Women Hockey: भारत का इंग्लैंड दौरे में शानदार आगाज, पहले मैच में ब्रिटेन को हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने इंग्लैंड दौरे के पहले मैच में मेजबान को 2-1 से मात दी. 

Women Hockey: भारत का इंग्लैंड दौरे में शानदार आगाज, पहले मैच में ब्रिटेन को हराया
महिला हॉकी टीम ने जीत के साथ आगाज कर अपनी तैयारी के संकेत दिए. (फोटो : IANS)

मार्लो (इंग्लैंड): भारतीय महिला हॉकी टीम ( Indian Women Hockey Team) ने अपने इंग्लैंड दौरे (England Tour of Indian Women Hockey Team) की शानदार शुरुआत की है. दौरे के पहले ही मैच में भारत ने ग्रेट ब्रिटेन (India vs Great Britain) को 2-1 से मात दे दी. भारत की जीत में डिफेंडर गुरजीत कौर द्वारा अखिरी मिनट में किए गए बेहतरीन गोल की बदौलत अहम भूमिका रही.  भारतीय टीम मुकाबले में एक गोल से पिछड़ रही थी, लेकिन वह वापसी करने में कामयाब रही और शानदार जीत दर्ज की.

दूसरे क्वार्टर में दिखा भारत का दम
पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच का पहला क्वार्टर अधिक रोमांचक नहीं रहा और दोनों टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई. दूसरा क्वार्टर भारतीय टीम के नाम रहा. मेहमान टीम ने गेंद पर बेहतरीन कंट्रोल दिखाया और उसे कई पेनाल्टी कॉर्नर भी मिले. हालांकि, मैडी हिंच ने शानदार बचाव करते हुए ब्रिटेन को पिछड़ने नहीं दिया.

 तीसरे क्वार्टर में ब्रिटेन ने दी टक्कर
भारत ने तीसरे क्वार्टर में भी बेहतरीन खेल दिखाया, लेकिन उसे मेजबान टीम के डिफेंस को भेदने में कामयाबी नहीं मिली. ब्रिटेन ने चौथे क्वार्टर की दमदार शुरुआत की और 46वें मिनट में एमिली डेफ्रोंड ने गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी.

आखिरी क्वार्टर का रोमांच
एक गोल से पिछड़ने के बाद बावजूद मेहमान टीम ने अपने खेल के स्तर को गिरने नहीं दिया और कुछ मिनट बाद ही शर्मिला देवी ने बेहतरीन गोल करते हुए भारत को बराबरी दिला दी. मैच में 48 सेकेंड बचे थे और भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला. इस बार गुरजीत ने कोई गलती नहीं की और गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को जीत दिला दी. दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा.

पुरुषों ने भी की बेल्जियम में विजयी शुरुआत
वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने भी अपने  बेल्जियम दौरे विजयी शुरुआत की है. टीम ने गुरुवार को मेबजान बेल्जियमम को 2-0 से हराया. इस जीत के बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. यह दोनों दौरे अगले साल होने वाले ओलंपिक की तैयारियों के लिहाज से अहम मानी जा रही हैं.
(इनपुट आईएएनएस)