VIDEO : 178 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद भी इस खिलाड़ी की आंखों से बरसे आंसू!

कप्तान मेग लेनिंग की 135 गेंदों में 152 रनों की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने महिला विश्व कप के आठवें मैच में गुरुवार को श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया. भले ही ये मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया हो, लेकिन क्रिकेट फैंस का दिन श्रीलंका की बल्लेबाज चमारी अट्टापट्टू ने जीता है. 

VIDEO : 178 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद भी इस खिलाड़ी की आंखों से बरसे आंसू!
महिला विश्व कप के आठवें मैच में चमारी अट्टापट्टू ने नाबाद 178 रन की पारी खेली

नई दिल्ली : कप्तान मेग लेनिंग की 135 गेंदों में 152 रनों की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने महिला विश्व कप के आठवें मैच में गुरुवार को श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया. भले ही ये मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया हो, लेकिन क्रिकेट फैंस का दिन श्रीलंका की बल्लेबाज चमारी अट्टापट्टू ने जीता है. 

इस मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाज चमारी अट्टापट्टू ने नाबाद 178 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसके साथ ही ये बल्लेबाज महिला विश्व कप में सर्वाधिक निजी स्कोर बनाने वाली दूसरी बैट्समैन बन गई हैं. 

चमारी अट्टापट्टू ने अपनी पारी में 143 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने 124.47 की स्ट्राइक साथ 22 चौके और 6 छक्के जड़े. ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका के बीच महिला विश्व कप के आठवें मैच में चमारी अट्टापट्टू ने नाबाद 178 रन की पारी खेली.

चमारी अट्टापट्टू श्रीलंका की महिला टीम की ओर से शतक जड़ने वाली एकमात्र बल्लेबाज हैं. उन्होंने  2011 में 111,  2014 को 106 रन की पारी खेली थी.  हालांकि, 13 जनवरी 2015 को वह 99 रन पर आउट हुई थीं. 

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने चमारी अट्टापट्टू की नाबाद 178 रनों की पारी के दम पर आस्ट्रेलिया के सामने 258 रनों की चुनौती रखी थी, जिसे मौजूदा विजेता ने लेनिंग के शतक और निकोल बोल्टन (60) के अर्धशतक की बदौलत 43.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को दूसरे ओवर में पांच के कुल स्कोर पर बेथ मूनी के रूप में पहला झटका लगा. लेकिन इसके बाद बोल्टन और लेनिंग ने दूसरे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला. बोल्टन के आउट होने के बाद लेनिंग ने इलिस पैरी (नाबाद 39) के साथ तीसरे विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई. 

लेनिंग ने अपनी नाबाद पारी में 19 चौके और एक छक्का लगाया. इससे पहले, श्रीलंका की अट्टापट्टू की पारी के कारण इस स्कोर तक पहुंच सकी. उसकी तरफ से कुल तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सकीं जबकि चार बल्लेबाज खा भी नहीं खोल पाई. अट्टापट्टू  के अलावा शशिकला श्रीवर्धने ने 24 और इशानी कौशल्या ने 13 रन बनाए. 

अट्टापट्टू ने 143 गेंदों में 22 चौके और छह छक्के लगाए. हालांकि, उनकी यह पारी बेकार हो गई और टीम को जीत नहीं मिली.