close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विश्व महिला बॉक्सिंग: मैरीकॉम क्वार्टर फाइनल में, स्वीटी हारीं

Women's World Boxing Championships: एमसी मैरीकॉम ने थाईलैंड की खिलाड़ी को 5-0 से मात देते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई.

विश्व महिला बॉक्सिंग: मैरीकॉम क्वार्टर फाइनल में, स्वीटी हारीं

उलान उदे (रूस): भारत की स्टार बॉक्सर एमसी. मैरीकॉम ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप (Women's World Boxing Championships) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने मंगलवार को 51 किग्रा वर्ग के दूसरे दौर में थाईलैंड की जितपोंग जुतमस को हराया. मैरीकॉम ने थाईलैंड की खिलाड़ी को 5-0 से मात देते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई. उधर, स्वीटी बोरा (Saweety Bora) को 71 किग्रा वर्ग में हार का सामना करना पड़ा. 

भारतीय दिग्गज एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) को पहले दौर में बाई मिली थी. अपने बदले हुए भारवर्ग 51 किग्रा में पहले विश्व खिताब के लिए रिंग में उतरी मैरी कॉम ने अपनी पहचान के मुताबिक ही प्रदर्शन किया. दोनों मुक्केबाजों ने आक्रामक शुरुआत की. यही कारण था कि कई बार रेफरी को इन दोनों को अलग करने के लिए कहना पड़ा. मैरीकॉम हालांकि पहले राउंड के अंत में थोड़ा डिफेंसिव होकर खेलने लगीं. उन्होंने मौका देखते ही अच्छे पंच बरसाए. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट फैन्स ने हार्दिक पांड्या से कहा, अहंकार तुम्हें ले डूबेगा, तमीज सीख...

दूसरे राउंड में भी यही हाल रहा. दोनों मुक्केबाज अपनी आक्रामकता में कमी नहीं कर रही थीं. मैरीकॉम 1-2 के संयोजन से अंक बटोरने की कोशिश में थी और सही जगह पंच लगाने में भी सफल हो रही थी. वे साथ ही अपनी फुर्ती के कारण जितपोंग के पंचों से अच्छा बचाव भी कर रही थीं. 

तीसरे दौर में भी मैरीकॉम ने दाएं और बाएं जैब का अच्छा इस्तेमाल किया और जितपोंग के करीबन आने पर अपरकट भी लगाए. अंतत: मैरीकॉम के हिस्से जीत आई.