ग्रेटर हल्द्वानी में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम

उत्तराखंड में नैनीताल जिले के ग्रेटर हल्द्वानी में लगभग 225 करोड़ रूपये की लागत से 30.20 हेक्टेअर क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम तैयार किया जाएगा।

देहरादून : उत्तराखंड में नैनीताल जिले के ग्रेटर हल्द्वानी में लगभग 225 करोड़ रूपये की लागत से 30.20 हेक्टेअर क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम तैयार किया जाएगा।

प्रदेश की संसदीय कार्य और वित्त मंत्री इंदिरा हृदयेश ने आज बताया कि ग्रेटर हल्द्वानी गौलापार में बनने वाले इस स्टेडियम का भूमि पूजन मुख्यमंत्री हरीश रावत 13 नवंबर को करेंगे। हल्द्वानी की क्षेत्रीय विधायक और कैबिनेट मंत्री इंदिरा ने आज स्टेडियम के भूमि पूजन के संबंध में की जा रही तैयारियों की एक समीक्षा बैठक भी ली जिसमें इसे बनाने वाली संस्था नागाजरुन कन्सट्रक्शन कंपनी के अधिकारी भी मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि यह भव्य स्टेडियम देश के बड़े स्टेडियमों में शुमार होगा जहां विश्व स्तर के विभिन्न खेलों के मैच आयोजित किये जायेंगे तथा स्थानीय खेल प्रतिभाओं को दक्ष कोचों द्वारा विशेष प्रशिक्षण भी दिया जायेगा। इस प्रस्तावित स्टेडियम को कुमाउं मंडल का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट बताते हुए उन्होंने कहा कि इसके बनने से कुमाउं के प्रवेश द्वार माने जाने वाले हल्द्वानी में सर्वांगीण विकास होगा तथा उसकी राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान भी बनेगी।

इंदिरा ने कहा कि फिलहाल प्रस्तावित स्टेडियम की लागत 225 करोड़ रूपये है लेकिन अगर इसके लिये अतिरिक्त धनराशि की जरूरत पड़ती है तो सरकार उसे भी पूरा करेगी। उन्होंने बताया कि नागाजरुन कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ इस स्टेडियम को 18 महीने में पूरा करने का अनुबंध हुआ है लेकिन कंपनी ने इसे केवल 15 माह के भीतर ही पूरा कर देने का आश्वासन दिया है।