दुनिया की नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी को कोरोना का खौफ, इस बड़े टूर्नामेंट से हटीं

आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी कोरोना वायरस महामारी की वजह से न्यूयॉर्क में 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होने वाले यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से हट गईं हैं.

दुनिया की नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी को कोरोना का खौफ, इस बड़े टूर्नामेंट से हटीं
दुनिया की नंबर वन टेनिस प्लेयर एश्ले बार्टी (फोटो-Reuters)

ब्रिसबेन: दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) अमेरिकी ओपन से हट गई हैं क्योंकि वह कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच यात्रा को लेकर जोखिम नहीं उठाना चाहतीं. 24 साल की आस्ट्रेलियाई बार्टी वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण न्यूयॉर्क में 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से हटने वाली अब तक की सबसे हाई प्रोफाइल खिलाड़ी है.

बार्टी ने गुरुवार को एसोसिएटेड प्रेस को ईमेल से भेजे बयान में कहा, ‘मेरी टीम और मैंने फैसला किया है हम वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन और यूएस ओपन (US Open) के लिए इस साल यात्रा नहीं करेंगे.’

उन्होंने कहा, ‘मुझे ये दोनों प्रतियोगिताएं पसंद हैं इसलिए यह मुश्किल फैसला था लेकिन कोरोना वायरस के कारण अब भी काफी जोखिम है और मैं अपनी टीम और स्वयं को इस स्थिति में डालने को लेकर सहज नहीं हूं.’ बार्टी ने अब तक फैसला नहीं किया है कि वह पिछले साल जीते फ्रेंच ओपन खिताब का बचाव करेंगी या नहीं.
(इनपुट-भाषा)

LIVE TV