T-20 वर्ल्ड कप: इंग्लैंड टीम में जयवर्धने के मेंटर की भूमिका से श्रीलंका नाखुश

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के आगामी आईसीसी विश्व टी20 के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ सलाहकार के तौर पर जुड़ने पर निराशा जताई है।

T-20 वर्ल्ड कप: इंग्लैंड टीम में जयवर्धने के मेंटर की भूमिका से श्रीलंका नाखुश

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के आगामी आईसीसी विश्व टी20 के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ सलाहकार के तौर पर जुड़ने पर निराशा जताई है।

जयवर्धने इंग्लैंड टीम के साथ बल्लेबाजी मेंटर की भूमिका जारी रखेंगे जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में पिछली श्रृंखला में निभाई थी। एसएलसी के अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाल ने कल संवाददाताओं से कहा, ‘किसी क्रिकेटर का संन्यास लेने के बाद इतनी जल्दी किसी अन्य देश से जुड़ना अच्छी चीज नहीं है।’ 

सुमतिपाल ने कहा, ‘मेरा मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले खिलाड़ी को किसी अन्य टीम के साथ विशेषज्ञ के तौर पर काम करने की स्वीकृति कम से कम दो साल तक नहीं देनी चाहिए।’ 

उन्होंने कहा, ‘ऐसा इसलिए है क्योंकि उसे मजबूत और कमजोर पक्षों की अंदरूनी जानकारी है। यह रणनीतिक राज हैं। निजी तौर पर महेला जयवर्धने के खिलाफ नहीं हूं लेकिन यह खेल में नैतिकता का सवाल है। मैं खेल की विस्तृत जानकारी के लिए उनका सम्मान करता हूं।’ श्रीलंका और इंग्लैंड दोनों को आईसीसी विश्व टी20 में एक ही ग्रुप में रखा गया है। जयवर्धने 2015 में यूएई दौरे के दौरान भी दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम के साथ काम कर चुके हैं।