राफेल नडाल ने 5वीं बार जीती विश्व चैंपियनशिप, पहला सेट हारकर भी खिताब जीता

World Tennis Championship: राफेल नडाल अब तक 19 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके हैं. सिर्फ रोजर फेडरर (20) ही उनसे आगे हैं. 

राफेल नडाल ने 5वीं बार जीती विश्व चैंपियनशिप, पहला सेट हारकर भी खिताब जीता
स्पेन के राफेल नडाल 19 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके हैं. (फाइल फोटो)

अबु धाबी: स्पेन के राफेल नडाल ने विश्व टेनिस चैंपियनशिप (World Tennis Championship) का खिताब जीत लिया है. वर्ल्ड नंबर-1 राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी की और मैच अपने नाम कर लिया. राफेल नडाल पुरुष सिंगल्स में रोजर फेडरर के बाद सबसे अधिक ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले खिलाड़ी हैं. 

राफेल नडाल ने वर्ल्ड नंबर-6 स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) को फाइनल मुकाबले में 6-7, 7-5, 7-6 से हराकर खिताब अपने नाम किया. 19 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल का यह रिकॉर्ड पांचवां अबु धाबी खिताब है. राफेल नडाल की वर्ल्ड रैंकिंग एक है. सितसिपास दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें: क्या सेरेना से डर गए माइक टायसन, कहा- उनके साथ रिंग में नहीं उतरना चाहता... 

राफेल नडाल ने पिछले महीने एटीपी फाइनल्स में भी सितसिपास को 6-7, 6-4, 7-5 से मात दी थी. नडाल और सितसिपास अब अगले महीने होने वाले साल के पहले ग्रैंडस्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे. नडाल अब तक 19 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके हैं. सिर्फ रोजर फेडरर (20) ही उनसे आगे हैं. इस तरह नडाल के पास 2020 में फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. नोवाक जोकोविच ने 16 सिंगल्स ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं.

यह भी देखें: टीम इंडिया की टेंशन दूर, मिल गया T20 का बेस्ट बॉलर