दुनिया का तीसरा सबसे पुराना फुटबॉल टूर्नामेंट, इस बार खेला जाएगा कोलकाता में
Advertisement

दुनिया का तीसरा सबसे पुराना फुटबॉल टूर्नामेंट, इस बार खेला जाएगा कोलकाता में

फुटबॉल टूर्नामेंट-डुरंड कप का 129वां संस्करण दो अगस्त से शुरू होगा.

डुरंड कप में कुल 16 टीमें भाग लेंगी

कोलकाता: दुनिया के तीसरे सबसे पुराने फुटबॉल टूर्नामेंट-डुरंड कप का 129वां संस्करण दो अगस्त से शुरू होगा. पहला मैच कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीडांगन (सॉल्क लेक स्टेडियम) में खेला जाएगा.ऐसा पहली बार होगा जब टूर्नामेंट का आयोजन राजधानी दिल्ली से बाहर होगा. टूर्नामेंट में आईएसएल से पांच, आई-लीग से छह और आई-लीग सेकेंड डीविजन से एक टीम सहित कुल 16 टीमें भाग लेंगी. इसके अलावा इंडियन आर्मी से आर्मी रेड और आर्मी ग्रीन, इंडियन एयर फोर्स और इंडियन नेवी की टीमें भाग लेंगी.

डुरंड टूर्नामेंट के नियम
सभी टीमों को चार-चार ग्रुपों में बांटा गया है. प्रतियोगिता में एक टीम में केवल चार विदेशी खिलाड़ी खिला सकती है,जिनमें से केवल 3 खिलाड़ियों को अतिम ग्यारह में शामिल किया जाएगा.विजेता टीम को 40 लाख रुपये और उपविजेता को 20 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी. इसके अलावा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को पांच-पांच लाख रुपये मिलेंगे..

2 अगस्त से 24 तक टूर्नामेंट
पहला मैच डुरंड कप का 2 अगस्त को खेला जाएगा 2 अगस्त से 20 अगस्त तक टूर्नामेंट के लीग मैच खेलें जाएंगे . जबकि प्रतियोगिता का सेमीफाइनल 20 और 24 को होगा,इसका फाइनल भी 24 अगस्त को ही होगा. यह सारे मैच कोलकाता, कल्याणी और सिलीगुड़ी में खेले जाएंगे.पहले मैच में मोहन बागान का सामना मोहम्मदन स्पोर्टिग से होगा  

फुटबॉल टूर्नामेंट डुरंड कप की टीमें
ग्रुप-ए : ईस्ट बंगाल, आर्मी रेड, जमशेदपुर एफसी, बेंगलुरु एफसी
ग्रुप-बी : मोहन बागान, मोहम्मदन स्पोर्टिग, एटीके, इंडियन नेवी
ग्रुप-सी : चेन्नई सिटी एफसी, रियल कश्मीर, एफसी गोवा, आर्मी ग्रीन
ग्रुप-डी : चेन्नइयन एफसी, गोकुलम केरला, टीआरएयू, इंडियन एयर फोर्स

Trending news