रितु फोगाट करेगी पीडब्ल्यूएल में जयपुर निंजा की अगुवाई
Advertisement

रितु फोगाट करेगी पीडब्ल्यूएल में जयपुर निंजा की अगुवाई

फोगाट बहनों में सबसे छोटी रितु फोगाट आगामी पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) में जयपुर फ्रेंचाइजी टीम की अगुवाई करेंगी जिसकी घोषणा आज यहां एक समारोह में की गयी। रितु मुकाबले के 48 किलोग्राम वर्ग में खिताब की दावेदारी पेश करेंगी। वह न सिर्फ टीम ही नहीं बल्कि पूरी प्रतियोगिता की सबसे महंगी महिला पहलवान भी हैं।

नयी दिल्ली: फोगाट बहनों में सबसे छोटी रितु फोगाट आगामी पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) में जयपुर फ्रेंचाइजी टीम की अगुवाई करेंगी जिसकी घोषणा आज यहां एक समारोह में की गयी। रितु मुकाबले के 48 किलोग्राम वर्ग में खिताब की दावेदारी पेश करेंगी। वह न सिर्फ टीम ही नहीं बल्कि पूरी प्रतियोगिता की सबसे महंगी महिला पहलवान भी हैं।

रितु के अलावा, जयपुर निंजा ने अपनी टीम में कई और दिग्गज महिला पहलवानों को रखा है जिनमें रियो ओलंपिक में 75 किग्रा में कांस्य पदक जीतने वाली स्वीडिश खिलाड़ी जेनी फ्रैंसन और वेनेजुएला की बेटजाबेथ आर्ग्युएलो (53 किग्रा) भी शामिल हैं। टीम में जार्जिया के एलि बार ओडिकाद्जे (97 किग्रा) और याकूब माकाराशविली (74 किग्रा) भी शामिल हैं। भारतीय पहलवानों में पूजा ढांडा (58 किग्रा), राहुल मान (57 किग्रा) और विनोद कुमार (70 किग्रा) पर सभी की नजर रहेगी।

रितु फोगाट का मानना है कि उनकी टीम के पास खिताब जीतने के लिए पर्याप्त दमखम मौजूद है। उन्होंने कहा, ‘हमारे पास बहुत ही अच्छी टीम है और शिविर में काफी सकारात्मक माहौल देखने को मिला है। हमने इस लीग के लिए काफी अच्छी तैयारी की है और खिलाड़ियों के बीच आपसी तालमेल काफी बेहतर है। इस बात की तारीफ करनी होगी कि टीम के खिलाड़ियों ने इतने कम समय में एक दूसरे के साथ बेहतरीन संबंध स्थापित किये हैं।’

टीम का मार्गदर्शन महावीर और जीतेन्द्र करेंगे, इसी जोड़ी ने पिछले साल की चैंपियन टीम को कोचिंग दी थी।

 

Trending news