close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

योगेश्वर दत्त, संदीप सिंह और बलकौर सिंह भाजपा में शामिल, लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त और पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह ने गुरुवार को औपचारिक रूप से भाजपा ज्वाइन कर ली.

योगेश्वर दत्त, संदीप सिंह और बलकौर सिंह भाजपा में शामिल, लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली: ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) और पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह (Sandeep Singh) भाजपा में शामिल हो गए हैं. इन दोनों ने गुरुवार को औपचारिक रूप से पार्टी ज्वाइन कर ली. इस दौरान हरियाणा बीजेपी प्रमुख सुभाष बराला और तरुण चुग मौजूद रहे. बलकौर सिंह भी भाजपा (BJP) में शामिल हो गए हैं. 

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana assembly elections 2019) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. पहलवान योगेश्वर दत्त इन चुनावों में भाजपा (Bharatiya Janata Party) के उम्मीदवार बन सकते हैं. योगेश्वर ने 2012 के ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. वे इसी साल हुए आम चुनावों के दौरान भाजपा से लोकसभा टिकट के दावेदार थे. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के बाद देश में सर्वाधिक प्रशंसनीय व्यक्ति हैं धोनी: सर्वे 

हरियाणा के रहने वाले कुश्ती खिलाड़ी ने बुधवार को राज्य भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला से मुलाकात की थी. इसके बाद से ही यह तय हो गया था कि वे भाजपा में शामिल हो रहे हैं. योगेश्वर दत्त ने 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीता था. उन्हें 2013 में पद्म श्री से सम्मानित किया जा चुका है. 

 

इसी तरह संदीप सिंह अपने जमाने के भारत के प्रमुख हॉकी खिलाड़ी रहे हैं. ड्रैग फ्लिकर संदीप ने भारत के लिए कई गोल किए हैं. अब वे हॉकी के मैदान की बजाय राजनीति के मैदान पर खुद को आजमाएंगे.